Move to Jagran APP

तीन लाख 63 हजार परीक्षार्थी देंगे CCSU की मुख्य परीक्षा

चौधरी चरण सिंह विवि की मुख्य परीक्षाएं 21 फरवरी से शुरू होने जा रही है। व्यवस्था को लेकर मेरठ की मंडलायुक्त ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 12:39 PM (IST)
तीन लाख 63 हजार परीक्षार्थी  देंगे CCSU की मुख्य परीक्षा
तीन लाख 63 हजार परीक्षार्थी देंगे CCSU की मुख्य परीक्षा
मेरठ,जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) की मुख्य परीक्षाएं 21 फरवरी से शुरू हो रही हैं। 16 अप्रैल तक चलने वाली परीक्षाओं में मेरठ और सहारनपुर मंडल से तीन लाख 63 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा में नकल पर नकेल कसने के लिए विवि प्रशासन के साथ जिला प्रशासन भी पूरी तरह से जुट गया है।
मंडलायुक्त ने की समीक्षा
सोमवार को मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की। कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने अपनी तैयारी के विषय में बताया। उन्होंने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारियों को नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए कहा गया है। विश्वविद्यालय किसी भी छात्र को बिना कारण परीक्षा देने से नहीं रोकेगा। परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था रहेगी। अगर किसी ने भी परीक्षा में किसी भी तरह से बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विशेष उड़न दस्तों का गठन
मंडलायुक्त ने सभी अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिया है। परीक्षा केंद्रों पर निगरानी के लिए विशेष उड़न दस्तों का गठन किया गया है। इस दौरान आइजी जोन रामकुमार,कुलपति प्रो.एनके तनेजा,प्रतिकुलपति डा.वाई विमला,क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा.राजीव कुमार गुप्ता,संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा ओपी द्विवेदी,परीक्षा नियंत्रक वीपी राकेश उपस्थित रहे।
227 परीक्षा केंद्र बनाए
विवि की परीक्षा के लिए मेरठ और सहारनपुर मंडल में 227 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 160 सेल्फ फाइनेंस कॉलेज, 50 एडेड और 17 राजकीय कॉलेजों को केंद्र बनाया गया है। मेरठ मंडल में दो लाख 40 हजार 827 परीक्षार्थी हैं, जबकि सहारनपुर मंडल में एक लाख 22 हजार 301 परीक्षार्थी हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.