Move to Jagran APP

Road Accident: बुलंदशहर में ट्रक, कार और पिकअप तीनों आपस में भिंड़े, तीन की मौत; पांच की हालत गंभीर

Road Accident in Bulandshahr उप्र के बुलंदशहर जिले में तीन वाहनों की आपस में टक्‍कर से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। पुलिस भी सूचना पर वहां मौजूद है। लोगों की भीड़ भी है। घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जा रहा है।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 10:15 PM (IST)
Road Accident: बुलंदशहर में ट्रक, कार और पिकअप तीनों आपस में भिंड़े, तीन की मौत; पांच की हालत गंभीर
बुलंदशहर में तीन वाहनों की टक्‍कर में तीन की मौत।

बुलंदशहर, जेएनएन। Road Accident in Bulandshahr: उप्र के बुलंदशहर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। देहात कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर-जेवर हाईवे स्थित सिखेड़ा गेट के समीप मंगलवार की देर शाम एक ट्रक ने कार, पिकअप गाड़ी को टक्कर मारकर सड़क किनारे खाई में पलट दिया। कार में सवार दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक युवक की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। हादसा होने से तीनों वाहन मलबे में तब्दील हो गए। जिस कारण हाईवे पर जाम लग गया। बाद में रूट डायवर्ट करके वाहनों को निकाला गया। डीएम-एसएसपी और पांच थानों की फोर्स देर शाम तक मौके पर जानकारी जुटा रहे थे।

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

देहात कोतवाली प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार, सेंट्रो कार में सवार लोग बुलंदशहर से एक शादी समारोह में शामिल होकर नोएडा लौट रहे थे। जिस समय सेंट्रो कार बुलंदशहर-जेवर हाईवे पर गांव सिखेड़ा गेट के समीप पहुंची तो चोला की तरफ से आ रहे एक 14 टायरों वाले ट्रक ने अनियंत्रित होकर पहले महिंद्रा पिकअप गाड़ी को टक्कर मारी। इसके बाद सेंट्रो कार को टक्कर मारकर घसीटते हुए एक खाई में जा गिरा।

कार में सवार 35 वर्षीय जावेद उर्फ जाहिद पुत्र याकूब, 30 वर्षीय सलमान पुत्र इकबाल निवासीगण रबूपुरा नोएडा और 35 वर्षीय विपिन निवासी मालागढ़ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पिकअप गाड़ी में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर सबसे पहले चोला चौकी इंचार्ज संदीप तोमर पहुंचे और उन्होंने उच्चाधिकारियों को हादसे की जानकारी दी व फोर्स मांगी। इसके बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार ङ्क्षसह, सिकंदराबाद एसडीएम, सीओ और देहात कोतवाली प्रभारी समेत पांच थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

क्रेन से हटाया मलबा, रूट किया डायवर्ट

हादसा इतना भयंकर था कि सेंट्रो कार समेत पिकअप को ट्रक ने मलबे में तब्दील कर दिया। कार में फंसे तीनों मृतकों को कटर से खिड़की और डिग्गी काटकर बाहर निकालना पड़ा। मलबा हार्दवे पर पड़ा होने के कारण जाम लग गया। जिसके बाद चोला से रूट डायवर्ट करके सिकंदराबाद की तरफ को यातायात चालू कराया गया।

यह लोग हुए घायल

देवेंद्र पाठक पुत्र राजनारायण पाठक निवासी गांव व थाना नंदग्राम गाजियाबाद, अब्दुल कलाम पुत्र अब्दुल सलाम निवासी रबूपुरा नोएड़ा,  गौरव पुत्र ओमप्रकाश निवासी काशीराम कालोनी स्याना रोड देहात कोतवाली, सलामुदीन पुत्र इमामुद्दीन निवासी रबूपुरा नोएडा, फईमुद्दीन पुत्र इमामुद्दीन निवासी रबुपुरा घायल हुए हैं। 

हाईवे पर नहीं है लाइट की व्यवस्था

बुलंदशहर-जेवर हाईवे पर जिस स्थान पर हादसा हुआ है। यहां पर लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि यहां पर सिखेड़ा और नैथला गांव आसपास ही है। गांव होने के बावजूद भी लाइट की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा नहीं की गई है। 

जिस समय हादसे की सूचना आई। मैंने कई थानों की फोर्स को भेजा। मैं और डीएम खुद भी मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वाहनों के मलबे को हटाया गया। घायलों में सभी खतरे से बाहर है। -संतोष कुमार सिंह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.