Move to Jagran APP

Bulandshahr Hooch Incident: पांच वर्ष पहले भी जहरीली शराब ने मचाया था मौत का तांड़व, लापरवाही ने इतिहास...

हैरत की बात यह है कि पांच वर्ष पूर्व बुलंदशहर के गुलावठी में तीन लोगों की मौत हुई थी। घटना के बाद जिला प्रशासन काफी हरकत में आया था। लेकिन उसके बाद कार्रवाई डीली पड़ गई। नतीजा यह हुआ कि घटना फिर दोहरा दी गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 01:10 PM (IST)
Bulandshahr Hooch Incident: पांच वर्ष पहले भी जहरीली शराब ने मचाया था मौत का तांड़व, लापरवाही ने इतिहास...
सिकंदराबाद के गांव जीतगढ़ी में शराब पीने से हुई पांच लोगों की मौत के बाद मोर्चरी पर लगी भीड़।

बुलंदशहर, जेएनएन। जहरीली शराब पीने से शुक्रवार को पांच लोगों की मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के कई अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए निलंबित किया जा चुका है। वहीं योगी सरकार के निर्देश पर आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई की तैयारी भी चल रही है। लेकिन हैरत की बात यह है कि पांच वर्ष पूर्व बुलंदशहर के गुलावठी में तीन लोगों की मौत हुई थी। घटना के बाद जिला प्रशासन काफी हरकत में आया था। उस समय भी शराब माफियाओं की धरपकड़ को पुलिस प्रशासन ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाया था। जिसके बाद शराब तस्करों पर शिकंजा कसा। लेकिन उसके बाद पुलिस की कार्रवई डीली पड़ गई। उसी का परिणाम रहा ऐसी घटना फिर हो गई।

loksabha election banner

गुलावठी के मोहल्ला भीमनगर में वर्ष 2016 के अप्रैल माह में शराब के सेवन से एक ही दिन में तीन लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में एक युवक भी शामिल था जो अविवाहित था और उस पर परिवार के अन्य सदस्य आश्रित थे। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष देखने को मिला था। मृतकों के स्वजनों व मोहल्ले के लोगों ने उस समय मौके पर पहुंचे जिले के आला अफसरों के सामने भी नाराजगी जताते हुए शराब माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

तीन लोगों की मौत की घटना से जिला प्रशासन हरकत में आ गया था और कई दिन तक लगातार अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन के साथ छापामार कार्रवाई में क्षेत्र के कई शराब तस्करों पर शिकंजा कसा। जिसके बाद तेजी से फलफूल रहे अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगा था।  

यह भी पढ़ें:-  Bulandsahar Hooch Incident: एक और वृद्ध की मेरठ के अस्‍पताल में मौत, कुल संख्‍या हुई छह, कई गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.