हजारों परिवारों को मिलेगी मकानों की सौगात, बागपत के इस नगर को मिलेगा पहली बार लाभ

डूडा ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से अब तक लाभ नहीं उठाने वाले आवासहीन गरीब परिवारों का बागपत जिले में सर्वे कराया गया। इस सर्वे में बागपत बड़ौत खेकड़ा छपरौली टीकरी दोघट रटौल में 4620 पात्र परिवार सामने आए।

Parveen VashishtaPublish: Sat, 27 Nov 2021 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 05:36 PM (IST)
हजारों परिवारों को मिलेगी मकानों की सौगात, बागपत के इस नगर को मिलेगा पहली बार लाभ

बागपत, जागरण संवाददाता। जिले के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्रधानमंत्री आवास योजना से अब हजारों और वंचित परिवारों का आशियाने का सपना पूरा होगा। जिला प्रशासन ने 4620 परिवारों के मकान बनवाने को

115 करोड़ रुपये की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनवाकर स्वीकृति के लिए शासन को भेजी है।

प्रत्येक परिवार को तीन किस्तों में मिलेंगे 2.50 लाख रुपये

डूडा ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से अब तक लाभ नहीं उठाने वाले आवासहीन गरीब परिवारों का सर्वे कराया, जिसमें बागपत, बड़ौत, खेकड़ा, छपरौली, टीकरी, दोघट, रटौल में 4620 पात्र परिवार सामने आए। इनके मकान बनवाने को 115 करोड़ रुपये लागत की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट डीएम से मंजूर कराकर सूडा निदेशक को भेजी गई। शासन से मंजूरी मिलने के बाद प्रत्येक परिवार को तीन किस्तों में 2.50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

रटौल को पहली बार लाभ

प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव से पूर्व रटौल को नगर पंचायत का दर्जा दिया था। इससे पीएम आवास योजना से अब रटौल में 691 परिवारों के मकान बनेंगे। बड़ौत में 540, छपरौली में 529, दोघट में 447, खेकड़ा में 1017, टीकरी में 463 और बागपत में 963 परिवारों के मकान बनेंगे। 

दो कस्बों की डीपीआर तैयार नहीं

अग्रवाल मंडी टटीरी व अमीनगर सराय कस्बों में चिन्हित परिवारों के मकानों का निर्माण कराने को अभी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार नहीं है। डीपीआर बनाने का काम अभी चल रहा है।

Edited By Parveen Vashishta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept