Move to Jagran APP

बिना आपराधिक इतिहास वाले न हों मुचलका पाबंद : लक्ष्मीकांत

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आचार संहिता के अनुपालन को लेकर सुझाव रखे हैं। इसमें उन्होंने पुलिस द्वारा बिना आपराधिक इतिहास वाले व्यक्ति पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई को अव्यावहारिक बताया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:43 AM (IST)
बिना आपराधिक इतिहास वाले न हों मुचलका पाबंद : लक्ष्मीकांत
बिना आपराधिक इतिहास वाले न हों मुचलका पाबंद : लक्ष्मीकांत

मेरठ, जेएनएन। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आचार संहिता के अनुपालन को लेकर सुझाव रखे हैं। इसमें उन्होंने पुलिस द्वारा बिना आपराधिक इतिहास वाले व्यक्ति पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई को अव्यावहारिक बताया है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि दोपहिया वाहन पर दो गुणा एक फुट का झंडा लगाया जा सकता है। स्टीकर और बैनर की अनुमति नहीं है। इसी तरह तीन पहिया वाहन पर तीन गुणा दो फुट का झंडा लग सकता है। किसी दल से गठबंधन होने पर उसका भी झंडा लगाने का प्रविधान है। इसी तरह प्रत्याशी, उसका अभिकर्ता, समर्थक अपनी संपत्ति पर झंडा व बैनर कुछ शर्तो का पालन करते हुए लगा सकते हैं। हालांकि पोस्टर में किसी व्यक्ति को वोट देने की अपील नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

दो स्कूलों में 175 मास्टर ट्रेनर देंगे ट्रेनिंग

मेरठ: विधानसभा चुनाव के लिए 10 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए जनपद में लगभग 16 हजार कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी, प्रथम, द्वितीय और तृतीय मतदान अधिकारी शामिल हैं। पीठासीन और प्रथम मतदान अधिकारी को मतदान के लिए 19 से 21 जनवरी तक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

विधानसभा चुनाव के कार्मिक प्रभारी सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि तीन दिन में लगभग पांच हजार कार्मिकों को मतदान के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए एसडी इंटर कालेज सदर में 35 तथा दीवान पब्लिक स्कूल में 20 कमरे आरक्षित किए गए हैं। प्रथम पाली सुबह 10 से एक तक तथा दूसरी पाली दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी।

175 मास्टर ट्रेनर, तीन सुपर

प्रशिक्षण के लिए 55 मास्टर ट्रेनर ईवीएम का संचालन सिखाएंगे। 120 मास्टर ट्रेनर अन्य प्रक्रिया की जानकारी देंगे जबकि तीन सुपर मास्टर ट्रेनर पूरे प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रबंधन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.