Move to Jagran APP

मेरठ में महिला दारोगा के घर हुई चोरी का राजफाश, आरोपित के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जिला अमरोहा निवासी महिला दारोगा रंजीता सैनी की तैनाती मेरठ के महिला थाने में है। पुलिस लाइन में वह स्वजन संग रहती हैं। नौ जनवरी को वह घर चली गई थीं। देर रात गोविंद उर्फ टोनी निवासी इशापुरम गंगानगर ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:52 PM (IST)
मेरठ में महिला दारोगा के घर हुई चोरी का राजफाश, आरोपित के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप
मेरठ में महिला दारोगा के घर हुई चोरी का राजफाश

मेरठ, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में महिला दारोगा के घर से लाखों की चोरी को अंजाम देने का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। मंगलवार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर हीरे जड़ी सोने की अंगुठियां और अन्य कीमती सामान बरामद कर लिया। आरोपित ने नशे की लत पूरी करने के लिए घटना को अंजाम दिया था।

loksabha election banner

यह है मामला

जिला अमरोहा निवासी महिला दारोगा रंजीता सैनी की तैनाती महिला थाने में है। पुलिस लाइन में वह स्वजन संग रहती हैं। नौ जनवरी को वह घर चली गई थीं। देर रात गोविंद उर्फ टोनी निवासी इशापुरम गंगानगर ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि आरोपित के पिता पहले पुलिस लाइन में ही फाल्वर थे, लेकिन पिछले साल उनकी मौत हो गई थी। आरोपित का लाइन में आना-जाना था। दिन में उसने घर पर ताला लगा देखा था। रात को वह आया और सोने-चांदी के जेवर, कपड़े और अन्य सामान ले गया। हालांकि वह दोबारा भी आया था, लेकिन एसी उतारते वक्त आवाज हो गई थी। आसपास के लोगों के जागने पर वह भाग गया। उससे सामान और तमंचा भी बरामद हुआ है। उसने अपने एक साथी का नाम भी बताया है। उसकी तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपित ने पुलिस लाइन के अलावा अन्य जगह भी चोरी करने की बात का इकबाल किया है।

तीन घंटे में लुटेरे दबोचे, मोबाइल-नकदी बरामद

मेरठ, जागरण संवाददाता। लूट की वारदात के बाद पुलिस ने तीन घंटे में ही आरोपितों को दबोच लिया। उनके पास से लूटा गया मोबाइल और नकदी भी बरामद कर ली गई है। आरोपितों के पास से तमंचा और चाकू भी बरामद हुआ है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया था।

टीपीनगर थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि जानी थाना क्षेत्र के सिवाल खास निवासी रिहान से रोहटा रोड फ्लाई ओवर के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोबाइल और नकदी लूट ली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी थी। करीब तीन घंटे के भीतर हरदेव नगर के पास 52 फुटा रोड से बाइक सवार तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम रवि उर्फ पप्पू, राज और मनीष निवासी काली मंदिर के पास गोलाबढ़ थाना टीपीनगर बताए। आरोपितों के पास से लूटा गया मोबाइल और नकदी भी बरामद हो गई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि करीब दो माह पहले क्षेत्र में ही एक साइकिल भी चोरी की थी। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी उन्होंने चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.