Move to Jagran APP

लुटेरों से थर्राया जिला, लोग दिन में सुरक्षित न रात में महफूज

बेखौफ लुटेरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। न कोई दिन में सुरक्षित है और न रात मे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:33 AM (IST)
लुटेरों से थर्राया जिला, लोग दिन में सुरक्षित न रात में महफूज
लुटेरों से थर्राया जिला, लोग दिन में सुरक्षित न रात में महफूज

मेरठ : बेखौफ लुटेरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। न कोई दिन में सुरक्षित है और न रात में महफूज है। बदमाश जहां चाहे लूटपाट कर रहे हैं। बुधवार देर रात मेडिकल थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव के पास प्रिटिंग प्रेस संचालक को बंधक बनाकर बदमाशों ने पिटाई कर लूटपाट की। गुरुवार सुबह कंकरखेड़ा के नटेशपुरम में रोडवेज परिचालक के घर बदमाशों ने धावा बोल दिया। तीसरी घटना मेडिकल कॉलेज के गेट के सामने हुई। बाइकर्स ने जागृति विहार निवासी युवती से मोबाइल लूट लिया। वहीं, हापुड़ अड्डे पर मोदीनगर निवासी छात्र का पर्स उड़ा दिया। हैरत की बात यह है कि नटेशपुरम में बदमाश उस समय लूटपाट कर रहे थे, जब एसएसपी इसी थाना क्षेत्र की एक चौकी का उद्घाटन कर रहे थे।

loksabha election banner

तीन घंटे तक बंधक बनाकर पीटा, बाइक और नकदी लूटी

वारदात एक

फोटो 909

मेडिकल थाना क्षेत्र के कमालपुर निवासी कुलदीप की हापुड़ अड्डे पर प्रिटिंग प्रेस है। बुधवार रात आठ बजे वह दुकान बंद कर शास्त्रीनगर स्थित अपने दोस्त गौरव के घर गए थे। गौरव की मां बीमार है। उन्हें देखकर करीब 11 बजे बाइक से कमालपुर जा रहे थे। गांव के समीप कब्रिस्तान के पास छह बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। दो बदमाश उनकी बाइक लेकर चले गए, जबकि चार ने उनके हाथ-पैर बांध दिए और बंद पड़े कोल्ड स्टोर में ले गए। वहां बदमाशों ने मारपीट करते हुए तीन घंटे तक बंधक बनाकर रखा। साढ़े पांच हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। करीब तीन बजे कुलदीप बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद गांव में पहुंचा। परिवार के लोग कुलदीप को रात में लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। दिनभर पुलिस कुलदीप और उसके परिवार को साथ लेकर घूमती रही। एसओ कैलाश चंद का कहना है कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

मोबाइल लूट के बाद भी नहीं हुई रिपोर्ट दर्ज

वारदात दो

फोटो 907

मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार निवासी खुशबू शॉपिंग करने के लिए मेडिकल कॉलेज के गेट पर पहुंची थी। तभी पीछे से आए बाइक सवार बदमाश मोबाइल छीनकर ले गए। आरोप है कि जानकारी के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद खुशबू ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर तहरीर दी। एसओ का कहना है कि पुलिस मुकदमा दर्ज कर बाइकर्स गैंग की पड़ताल करेगी।

वारदात तीन

पीछे से आए बाइकर्स ने हाथ से छीना पर्स

मोदीनगर के रघुनाथपुर खेड़ा निवासी उदयवीर सिंह हापुड़ अड्डे पर कोचिंग सेंटर में आते हैं। बुधवार को वह प्राइवेट बस स्टैंड पर पहुंचे थे। तभी पीछे से आए बाइक सवार ने हाथ से पर्स पर झपट्टा मार दिया। उस समय पर्स निकालकर पैसे दे रहे थे। नौचंदी थाने पहुंचकर मामले की सूचना दी। आरोप है कि मुंशी ने पर्स गिरने का प्रार्थना पत्र लिखवा। इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने बताया कि उदयवीर की ओर से जो तहरीर दी गई है, उस पर कार्रवाई की जा रही है।

वारदात चार

एमआरटी पीवीएल 601, 602, 603

एसएसपी पढ़ रहे थे मंत्र, बदमाश कर रहे थे 'कर्मकांड'

जासं, मोदीपुरम : कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की शोभापुर चौकी के जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण का गुरुवार को उद्घाटन था। एसएसपी नितिन तिवारी के साथ एसपी सिटी अखिलेश नारायण, एसपी देहात अविनाश पांडेय व महकमे के कई अधिकारी वहां मौजूद थे। फीता काटने से पूर्व एसएसपी व अन्य अधिकारी चौकी के बराबर में स्थित मंदिर में पूजा-पाठ कर रहे थे। वहीं, बदमाश कंकरखेड़ा के नटेशपुरम में 'कर्मकांड' कर रहे थे। गौरतलब है कि शोभापुर पुलिस चौकी बीते वर्ष दो अप्रैल को हुई हिसा के दौरान आग के हवाले कर दी गई थी। इसका जीर्णोद्धार तो तभी दो माह बाद करा दिया गया था। अब सौंदर्यीकरण कराया गया है।

नटेशपुरम निवासी अनिल कुमार रोडवेज में परिचालक हैं। उनकी पत्नी अनिता एमडीए में टेलीफोन ऑपरेटर हैं। दोनों गुरुवार सुबह रिश्तेदारी में मोदीपुरम गए थे। घर में बेटी दीपिका व बेटा कनिक थे। भाई-बहन भी दोपहर में घर का ताला लगाकर पास में ही नानी के घर चले गए। वहां से कुछ सामान लेने दोनों दुकान पर जा रहे थे। तभी अपने घर के खुले ताले देखे। गेट अंदर से बंद था। दीपिका ने गेट खटखटाया तो अंदर घुसे दो बदमाश सतर्क हो गए। उन्होंने अलमारी तोड़कर करीब दो लाख के जेवरात और 40 हजार की नकदी व अन्य सामान थैले में भर रखा था। बदमाशों ने दरवाजा खोलकर दीपिका व कनिक पर तमंचे तान दिए और गोली मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। बताया गया कि बदमाशों का एक साथी गली के कोने पर खड़ा था। एक बदमाश का मोबाइल मौके पर ही छूट गया। बदमाश गली में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस पूछताछ कर बदमाशों की तलाश में दौड़ती रही, लेकिन वे हाथ नहीं आए। वारदात पांच

फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों को बनाया निशाना

उज्जीवन फाइनेंस कंपनी के एजेंट राहुल सिरोही और सचिन कलेक्शन के लिए सरधना जा रहे थे। बटजेवरा के मंदिर पर वह पानी पीने के लिए रुके थे। तभी नकाबपोश तीन बदमाश पहुंचे और तमंचे तानकर उनसे नकदी लूट ली। बदमाशों को उनके पास ज्यादा नकदी मिलने की उम्मीद थी। कम पैसा मिलने पर बदमाश उन्हें फक्कड़ निकलने की बात कहकर फरार हो गए। पीड़ितों ने थाने पहुंच कर शिकायत की। इन्होंने कहा-

लुटेरों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच और संबंधित थानों की टीम संयुक्त रूप से काम कर रही है। वारदात न हो, इसके लिए पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई। सभी को थाने के बजाय सड़कों पर रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ा जा सके।

-नितिन तिवारी, एसएसपी मेरठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.