Move to Jagran APP

मरम्मत से नहीं टिका टुकड़ा, अब खोदकर भरी जा रही कंक्रीट

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर काशी टोल प्लाजा के पास बारिश के मौसम में किनारा धंस गया था। उसका असर किनारे की लेन पर भी पड़ा था और करीब 100 मीटर के टुकड़े में दरार आ गई थी। उसके बाद उसकी मरम्मत की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:07 AM (IST)
मरम्मत से नहीं टिका टुकड़ा, अब खोदकर भरी जा रही कंक्रीट
मरम्मत से नहीं टिका टुकड़ा, अब खोदकर भरी जा रही कंक्रीट

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर काशी टोल प्लाजा के पास बारिश के मौसम में किनारा धंस गया था। उसका असर किनारे की लेन पर भी पड़ा था और करीब 100 मीटर के टुकड़े में दरार आ गई थी। उसके बाद उसकी मरम्मत की गई थी। लेकिन इसके बाद भी वह हिस्सा व्यवस्थित नहीं हो सका। चूंकि उस हिस्से से होकर भारी वाहन भी गुजरते हैं। ऐसे में अब उस मरम्मत वाली जगह को फिर वे खोदा जा रहा है। इसे नीचे तक खोदकर कंक्रीट भरी जा रही है। कंक्रीट व मिट्टी भरने के बाद उस पर डामर कार्य होगा।

loksabha election banner

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर बारिश के मौसम में मिट्टी भराव वाले किनारे जगह-जगह कट गए थे। कुछ स्थानों पर उसका असर किनारे वाली लेन पर भी पड़ा था। लिहाजा बारिश के पूरे मौसम में मरम्मत कार्य तो चलता ही रहा उसके बाद भी अब तक कुछ स्थानों पर कार्य जारी है। जहां मिट्टी की कटान हुई थी वहां पर घास उगाई जा रही है। वहीं कुछ स्थानों पर पौधे भी रोपे जा रहे हैं।

पीएम आवास योजना के फ्लैट की चाबी सौंपेंगे प्रधानमंत्री : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एमडीए तीन स्थानों पर फ्लैट बना रहा है। इनमें से लोहियानगर व शताब्दीनगर लगभग पूरे हो चुके हैं। सरायकाजी का निर्माण जून 2022 तक हो पाएगा। तैयार फ्लैटों के आवंटियों को चाबी सौंपने की तैयारी है। अभी फिलहाल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का इंतजार किया जा रहा है ताकि प्रधानमंत्री के हाथों आवंटियों को चाबी दी जाए। गौरतलब है कि लोहियानगर में 126, शताब्दीनगर में 386 व सरायकाजी में 576 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। इन सबका आवंटन हो चुका है। अब इनके आवंटियों को कब्जा देने की तैयारी है। इसी क्रम में गुरुवार को एमडीए वीसी मृदुल चौधरी ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि लोहियानगर के सभी फ्लैट कब्जा देने योग्य तैयार कर लिए गए हैं। शताब्दीनगर के फ्लैट भी जल्द पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। जब आवंटियों को कब्जा देने का समय आएगा तब कुछ ब्लाक के आवंटियों को सरायकाजी में भी चाबी सौंपी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.