Move to Jagran APP

दुर्वेशपुर में गन्ना क्रयकेंद्र पर नहीं मिले टेस्ट बाट

जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को बाट-माप टीम ने मवाना चीनी मिल के परीक्षितगढ़ जोन में आधा दर्जन गन्ना क्रय केंद्रों पर जांच की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 07:50 PM (IST)
दुर्वेशपुर में गन्ना क्रयकेंद्र पर नहीं मिले टेस्ट बाट
दुर्वेशपुर में गन्ना क्रयकेंद्र पर नहीं मिले टेस्ट बाट

मेरठ, जेनएन। जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को बाट-माप टीम ने मवाना चीनी मिल के परीक्षितगढ़ जोन में आधा दर्जन गन्ना क्रय केंद्रों पर जांच की। दुर्वेशपुर के गन्ना क्रय केंद्र पर पांच कुंतल के टेस्ट बाट ही गायब मिले। जबकि एक क्रय केंद्र बंद मिला। इस बीच हड़कंप की स्थिति रही।

loksabha election banner

गन्ना क्रय केंद्रों पर घटतौली पर अंकुश नहीं लग पा रहा और आए दिन किसान आलाधिकारियों को शिकायत करते हुए दिखाई देते हैं। जिलाधिकारी के बालाजी के निर्देश पर सोमवार को बाट-माप अधिकारी कल्पना तोमर, मेरठ से अजय सिंह, सरधना से विकास सिंह ने मवाना चीनी मिल के क्रय केंद्र दुर्वेशपुर स्थित गन्ना क्रय केंद्र पर छापा मारा। जहां पांच कुंतल के बाट नदारत मिले। तौल क्लर्क कोई जवाब नहीं सका। जिसका मौके पर ही चालान भरके आलाधिकारियों को भेज दिया। जबकि धनपुरा में क्रय केंद्र बंद मिला। जबकि अन्य क्रय केंद्रों पर भी छापा मारा जो जांच में सही पाए गये। इस बीच गन्ना क्रय केंद्रों पर हड़कंप की स्थिति रही।

पूर्व में दुर्वेशपुर गन्ना क्रय केंद्र की घटतौली की थी शिकायत

दुर्वेशपुर में पूर्व में सतेंद्र कुमार ने क्रय केंद्र पर घटतौली बताते हुए शिकायत की थी। उक्त क्रय केंद्र की पूर्व में भी जांच हुई थी लेकिन शिकायतकर्ता उक्त जांच से संतुष्ट नहीं हुआ था। आखिर तहसील दिवस पर आलाधिकारियों से शिकायत की थी।

गणतंत्र दिवस पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम: मवाना में गणतंत्र दिवस की 72वीं वर्षगांठ मंगलवार को देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हर्षोल्लास से मनाई जाएगी। सरकारी व गैर सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

गणतंत्र दिवस पर नगर पालिका कार्यालय भवन पर सुबह 8.30 बजे, शाखा कार्यालय पर 8.45 बजे और पालिका मैदान में सार्वजनिक ध्वजारोहण नौ बजे होगा। गणतंत्र दिवस के सार्वजनिक समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गान व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। अन्य शिक्षण संस्थाओं में भी गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.