Move to Jagran APP

टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट 2020: मेरठ में पहली बार हो रही टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

किला रोड पर बने क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को शुरू हुआ टर्बो जीएनजीसीएल टी-12 टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट 2020। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें टर्बो की टेनिस बाल से 12-12 ओवर फॉर्मेट के मैच खेलेंगी। हर टीम दो लीग मैच खेलेगी जिसमें ऐसे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 05:25 PM (IST)
टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट 2020: मेरठ में पहली बार हो रही टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू
सीटी एरिना स्टेडियम में टर्बो जीएनजीसीएल टी-12 टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में पहली बार किला रोड स्थित गेम सीटी एरिना स्टेडियम में टर्बो जीएनजीसीएल टी-12 टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज गुरुवार को हुआ। इसका आइजन कारपोरेट क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें टर्बो की टेनिस बाल से 12-12 ओवर फॉर्मेट के मैच खेलेंगी। हर टीम दो लीग मैच खेलेगी, जिसमें ऐसे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा जो दुर्भाग्यवश आगे नहीं खेल पाए और आज भी क्रिकेट अपनी फिटनेस और सोशलाइजिंग के लिए खेलते हैं। आयोजक नलिन अग्रवाल के अनुसार यह एक नया फॉर्मेट है जो क्रिकेट प्रेमी मेरठ के लोगों के लिए नया जोश उत्पन्न करेगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम को 31,000 रुपये और रनर-अप टीम को 11,000 रुपये से पुरस्कृत किया जाएगा। टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन और बेस्ट बालर को 2100-2100 रुपये से पुरस्कृत किया जाएगा। हर मैच के मैन ऑफ द मैच को टर्बो द्वारा टेनिस क्रिकेट बैट से पुरस्कृत किया जाएगा। टूर्नामेंट में मेरठ रेनेगेड्स, पुंडीर ग्लैडिएटर्स, नगला साहू वॉरियर्स, दोस्ती क्रिकेट क्लब, महावीर हॉस्पिटल, पीर योद्धा समेत लगभग 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट का उद्घाटन मित्तल रबर और टर्बो ब्रांड के मालिक अरुनी मित्तल ने किया। बुधवार को किला रोड स्थित गेम सिटी एरिना में तीन मैच खेले गए।

loksabha election banner

पहला मैच महावीर हॉस्पिटल और पीर योद्धा के बीच खेला गया। पीर योद्धा ने महावीर हॉस्पिटल को 44 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर महावीर हॉस्पिटल के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पीर योद्धा ने अपने निर्धारित 12 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। वीर योद्धा की तरफ से मनीष ने 21 गेंदों में 36 रन और निशांत ने 24 गेंदों पर 32 रन बनाए। महावीर हॉस्पिटल की तरफ से सनी ने तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में महावीर हॉस्पिटल 12 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 68 रन ही बना सका। महावीर हॉस्पिटल की तरफ से बून ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए। पीर योद्धा की तरफ से शुभम और विशाल ने दो-दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच पीर योद्धा की तरफ से मनीष को चुना गया जिन्हें टर्बो टेनिस बैट दिया गया।

दूसरा मैच पीर योद्धा और रॉयल हिटर्स के बीच खेला गया। पीर योद्धा ने रॉयल हीटर्स को चार विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पीर योद्धा के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल हिटर्स ने अपने निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए। रॉयल हिटर्स की तरफ से कुलजीत ने 29 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए। पीर योद्धा की तरफ से शुभम ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में पीर योद्धा ने 10.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। पीर योद्धा की तरफ से निशांत ने सर्वाधिक 19 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाए। रॉयल हिटर्स की तरफ से राहुल ने तीन ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच पीर योद्धा की तरफ से निशांत को चुना गया जिन्हें टर्बो टेनिस बैट दिया गया।

तीसरा मैच महावीर हॉस्पिटल और रॉयल हिटर्स के बीच खेला गया। रॉयल हीटर्स ने महावीर हॉस्पिटल को 11 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर महावीर हॉस्पिटल के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल हिटर्स ने अपने निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। रॉयल हीटर्स की तरफ से राहुल ने 22 गेंदों में 42 रन बनाए। महावीर हॉस्पिटल की तरफ से बूंन और ऋषभ ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में महावीर हॉस्पिटल 10.4 ओवर में 95 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। महावीर हॉस्पिटल की तरफ से शोभित ने 13 गेंदों में 34 रन बनाए। रॉयल हीटर्स की तरफ से मोहित ने तीन ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच रॉयल हिटर्स के राहुल को चुना गया जिन्हें टर्बो टेनिस बेट दिया गया।

ऑर्गेनाइजर्स ने बताया शुक्रवार को टर्बो टी-12 टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट 2020 में तीन मैच खेले जाएंगे। पहला मैच नगला साहू वॉरियर्स और पुंडीर ग्लेडिएटर्स के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच नगला साहू वॉरियर्स और एनएस- इलेवन के बीच खेला जाएगा और तीसरा मैच पुंडीर ग्लैडिएटर्स और एनएस- इलेवन के बीच खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.