Move to Jagran APP

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पत्नी को जलाने के आरोपित बागपत निवासी पति और सास को पकड़वाया

बागपत जिले के तमेलागढ़ी गांव में गत 20 मई को महिला को पेट्रोल छिड़ककर जलाने का मामला सामने आया था। महिला के मामा ने पति सास और ननद के खिलाफ मुकदमा कराया था। महिला का सफदरगंज अस्पताल दिल्ली में उपचार चल रहा है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 09:58 PM (IST)
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पत्नी को जलाने के आरोपित बागपत निवासी पति और सास को पकड़वाया
पुलिस की गिरफ्त में खड़े आरोपित पति व सास।

बागपत, जागरण संवाददाता। दो दिन पहले पेट्रोल छिड़ककर पत्नी को जलाने वाले पति और सास को सफदरगंज, दिल्ली अस्पताल में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस के हाथ पकड़वा दिया। दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपितों को दोघट पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दोघट पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला आयोग की अध्यक्ष का आरोप है कि 90 प्रतिशत जली अवस्था में पत्नी उपचार करा रही हैं, लेकिन आरोपित पति उस पर बयान न देने का दबाव बनाने के लिए अस्पताल में डेरा डाले हुए था।

loksabha election banner

यह है मामला

तमेलागढ़ी गांव में 20 मई की शाम तिरसपाल पर आरोप लगा था कि उसने अपनी पत्नी मनु को पेट्रोल छिड़ककर जला दिया है। मनु के मामा बाबूराम ने तिरसपाल के साथ मनु की सास फूलमती और ननद बबीता के खिलाफ भी मुकदमा कराया था। मनु का चिंताजनक हालत में सफदरगंज अस्पताल, दिल्ली में उपचार चल रहा है। रविवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सफदरगंज अस्पताल में मौजूद मनु के पति तिरसपाल और सास फूलमती को दिल्ली पुलिस के हाथ पकड़वा दिया।

दिल्ली के अस्पताल पहुंची बागपत पुलिस

सूचना पर दोघट थाना पुलिस दिल्ली अस्पताल में पहुंची, तो दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपितों को दोघट पुलिस को सौंप दिया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अपने ट्वीटर पर वीडियो के साथ पोस्ट डाली, जिसमें लिखा कि "बागपत में पत्नी को पेट्रोल से 90 प्रतिशत जलाने के बाद उसका पति दबंगई से सफदरगंज अस्पताल में अपनी पत्नी को बयान न देने के लिए धमकाता था। एफआरआर दर्ज होने के बाद भी यूपी पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया। हमने अपराधी को पकड़वाकर दिल्ली पुलिस को सौंपा।' उसके बाद बागपत पुलिस ने ट्वीटर पर स्वाति मालीवाल को आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने और गिरफ्तारी की सूचना दी। इंस्पेक्टर दोघट जनक सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल से महिला के पति तिरसपाल व सास फूलमती को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

बागपत पुलिस पर उठे सवाल

आरोपित पति व सास को जब दिल्ली पुलिस ने पकड़कर थाना दोघट पुलिस को सौंपा, तो बागपत पुलिस पर सवाल उठे कि आरोपितों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई। आरोपित दुस्साहस करते हुए दिल्ली तक पहुंच गए। दोघट पुलिस को भनक तक भी नहीं लग सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.