Move to Jagran APP

ट्रेन के आगे आत्महत्या का प्रयास, जीआरपी जवान ने बचाई जान

दौराला रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम इंटरसिटी एक्सप्रेस के आगे एक अधेड़ ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। जीआरपी के जवान ने अधेड़ के इरादे भांप लिए और तेजी दिखाते हुए उसको खींच लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:44 PM (IST)
ट्रेन के आगे आत्महत्या का प्रयास, जीआरपी जवान ने बचाई जान
ट्रेन के आगे आत्महत्या का प्रयास, जीआरपी जवान ने बचाई जान

मेरठ, जेएनएन। दौराला रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम इंटरसिटी एक्सप्रेस के आगे एक अधेड़ ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। जीआरपी के जवान ने अधेड़ के इरादे भांप लिए और तेजी दिखाते हुए उसको खींच लिया। हालांकि ट्रेन का झटका लगने से फर्श पर गिरकर अधेड़ गंभीर घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर निवासी इलम सिंह अपनी बेटी के घर दौराला आए हुए थे। यहां से इलम सिंह रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। शाम को जब इंटरसिटी एक्सप्रेस तेज रफ्तार में आई, तभी इलम सिंह ने उसके आगे कूदने का प्रयास किया। दौराला स्टेशन पर तैनात जीआरपी जवान प्रताप सिंह ने तेजी दिखाते हुए इलम सिंह को पकड़कर खींच लिया। मौके पर भीड़ जमा हो गई। दौराला व्यापार संघ अध्यक्ष हरपाल सिंह दुकानदारों संग पहुंचे और घायल को दौराला सीएचसी में भर्ती कराया। अधेड़ से पूछताछ के बाद उनके दामाद राजेंद्र को सूचना दी गई। व्यापार संघ समेत इलम सिंह की बेटी मीना और दामाद राजेंद्र ने भी जवान का आभार जताया। इंस्पेक्टर का कहना है कि घरेलू विवाद के कारण इलम सिंह ने आत्महत्या का प्रयास किया, मगर जवान ने बहादुरी दिखाते हुए उसे बचा लिया।

एक साल बाद पकड़ा गोकशी का वांछित : दौराला पुलिस ने गोकशी के वांछित नामजद आरोपित को एक साल बाद रविवार को उसके गांव रुहासा से गिरफ्तार किया है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया।

एक वर्ष पहले दौराला थाना क्षेत्र के गांव रुहासा गांव स्थित तालाब के पास गोवंशी के अवशेष पड़े मिले थे। तब ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की थी, मगर पुलिस ने इस प्रकरण पर पर्दा डालने का प्रयास किया था। ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया तो पुलिस ने अपनी ओर से मुकदमा दर्ज किया था। इसमें मुख्य रूप से रूहासा गांव निवासी ताहिर का नाम भी शामिल था। तभी से आरोपित फरार था। पुलिस ने रविवार को सूचना के बाद रूहासा गांव में दबिश दी, जहां से वांछित आरोपित ताहिर को धर दबोचा। इंस्पेक्टर का कहना है कि आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.