Move to Jagran APP

मेरठ में बिजली चेकिंग के लिए गई ऊर्जा निगम की टीम के साथ मारपीट, पथराव Meerut News

गुरुवार दोपहर लिसाड़ी गेट बिजली घर के एसडीओ और विजिलेंस टीम कोतवाली थाना क्षेत्र के गोला कुआं में चेकिंग करने गई थी। यहां के निवासी तनवीर पर दो लाख रुपये का बिल बकाया है। टीम को उसका कनेक्शन भी काटना था। तभी बवाल हो गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 02:32 PM (IST)
मेरठ में बिजली चेकिंग के लिए गई ऊर्जा निगम की टीम के साथ मारपीट, पथराव Meerut News
मेरठ में चेकिंग के लिए बिजली विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ शहर के गोला कुआं में चेकिंग के दौरान ऊर्जा निगम की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। कर्मचारी को बंधक बनाकर जमकर पीटा। टीम उसे बचाने के लिए दौड़ी तो उन पर पथराव कर दिया। जैसे-तैसे कर्मचारियों को छुड़ाकर टीम थाने पहुंची और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन वे घर पर ताला लगाकर फरार हो गए।

loksabha election banner

दो लाख रुपये का बिजली का बिल बकाया

गुरुवार सुबह लिसाड़ी गेट बिजलीघर और विजिलेंस की टीम कोतवाली क्षेत्र के गोला कुआं में चेकिंग के लिए गई थी। एसडीओ एके सिंघल ने बताया कि आजादनगर निवासी तनवीर पर दो लाख रुपये का बिजली का बिल बकाया है। उसका कनेक्शन काटा जाना था। पड़ोसी शाहिद का कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका था। टीम ने देखा कि शाहिद खंभे से बिजली चोरी कर रहा है। इस पर संविदा कर्मचारी इंतजार उसकी छत पर चढ़कर केबल काटने लगा। आरोप है कि शाहिद और उसके स्वजन ने गेट बंद कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। आरोपितों ने टीम पर पथराव कर दिया। मोहल्ले में भगदड़ मच गई। जैसे-तैसे वह बचकर लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे। मामला कोतवाली क्षेत्र का होने के चलते वहां तहरीर दी। एक्सईएन और अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी कोतवाली पहुंच गए। कोतवाली प्रभारी देवेश शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

गुस्से में बंद की आपूर्ति

टीम पर हमले के बाद कर्मचारियों ने लिसाड़ी गेट बिजलीघर की आपूर्ति बंद कर दी। तीन घंटे तक आपूर्ति बंद रहने से बिजलीघर में फोन घनघनाने लगे। लोग परेशान होकर बिजलीघर पहुंच गए। कर्मचारियों ने तीन घंटे बाद आपूर्ति को सुचारु कर दिया।

आज फिर चलेगा अभियान

एसडीओ ने बताया कि क्षेत्र में बिजली चोरी और बकाया नहीं देने वालों के कनेक्शन काटने का अभियान चल रहा है। गुरुवार को टीम पर हमला हो गया था, जिसकी तहरीर दे दी गई है। शुक्रवार को फिर से क्षेत्र में अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान फोर्स भी साथ रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.