Move to Jagran APP

आबकारी में टैक्स चोरी के मामले में एसटीएफ ने सहारनपुर में की छापामारी, डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

STF Raids in Saharanpur एसटीएफ की टीम ने टैक्स चोरी के मामले में आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर पर छापेमारी की । 32 लाख की टैक्स चोरी में कुछ डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:01 PM (IST)
आबकारी में टैक्स चोरी के मामले में एसटीएफ ने सहारनपुर में की छापामारी, डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ
एसटीएफ ने सहारनपुर में की छापामारी ।

मेरठ, जेएनएन। एसटीएफ की टीम ने टैक्स चोरी के मामले में आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर पर छापेमारी की। 32 लाख की टैक्स चोरी में कुछ डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ को कॉपरेटिव कंपनी लि टपरी, सहारनपुर एवमं लोकल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से भारी मात्रा में टैक्स एवं एक्साइज ड्यूटी चोरी की सूचना प्राप्त हो रही थी। इस सूचना को विकसित करते हुए यूपी एसटीएफ द्वारा कॉपरेटिव कंपनी लि0 टपरी, सहारनपुर में रेड करके कम्पनी के एक दर्जन अधिकारियों/कर्मचारियों एवं ट्रांसपोर्टरों तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों/ कर्मचारियों व लोकल डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में गहन पूंछतांछ की जा रही है इसी क्रम में उन्नाव के आबकारी विभाग के कानपुर-लखनऊ मार्ग पर स्थित आबकारी गोदाम पर भी छापेमारी की गई है यहां पर भारी अनियमितता प्रकाश में आई है, प्राथमिक जांच में प्रकाश में आया है कि एक टैक्स इनवॉइस या गेटपास पर एक ही गाड़ी से 02 बार शराब निकाल कर वेयर हाउसों पर पहुंचायी जा रही थी। इससे कॉपरेटिव कंपनी लि0 टपरी, सहारनपुर के अधिकारी/कर्मचारियों एवमं लोकल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों द्वारा एक बार मे लगभग 32 लाख रुपये की टैक्स/राजस्व चोरी की जाती है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.