Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से बचाव में उपयोगी भाप, इसके चलते मेरठ में इस उपकरण की बढ़ी डिमांड

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछली वर्ष की तुलना में इस बार के संक्रमण ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। जिसके कारण लोगों में बीमारी को लेकर डर का भी माहौल है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 10:02 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 10:02 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव में उपयोगी भाप, इसके चलते मेरठ में इस उपकरण की बढ़ी डिमांड
कोरोना की वजह से मेरठ के बाजारों में इस प्रोडक्‍ ट की मांग बढ़ी।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछली वर्ष की तुलना में इस बार के संक्रमण ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। जिसके कारण लोगों में बीमारी को लेकर डर का भी माहौल है। हालांकि इसके बाद भी सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ देखी जा सकती है। संक्रमण के इस दौर में बचाव के उपाय भी तेज हो गए हैं। जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, दवाओं के अलावा बाजार में अलग-अलग उपकरणों का भी चलन तेज हो गया है।

loksabha election banner

ऐसा ही एक उपकरण वेपोराइजर इन दिनों काफी प्रचलित हो गया है। जो अब तक महिलाओं के सौदर्यं साजो सामान के तौर पर उपयोग में आता था। ऐसा इस वजह क्योंकि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भाप को काफी उपयुक्त माना जा रहा है। चिकित्सक से लेकर बड़े संस्थानों के विशेषज्ञ तक संक्रमण व संक्रमण के लक्षण दिखाई देने वाले व्यक्ति को भाप लेने की सलाह दे रहे हैं।

ऐसे में महिलाओं के काया निखारने वाले इस उपकरण की बिक्री तेज हो गई है। खैर नगर दवा बाजार के व्यवसायी उपेंद्र कुमार ने बताया कि साधारण वेपोराइजर बाजार में 150 से 200 में उपलब्ध है। इसके द्वारा भाप लेने में भी आसानी होती है। क्योंकि बिजली से चलने वाले इस उपकरण में गैस की तुलना में तेजी व काफी भाप बनती है। इसके चलते लोग इसे लेना पसंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी के वेपोराइजर 350 से 500 से शुरुआत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.