Move to Jagran APP

Slot Booking For Corona Vaccination: टीकाकरण के लिए नहीं कर पा रहे स्लाट बुक, तो परेशान न हों जानें- ये साधारण तरीका

वेबसाइट पर स्लाट किसी दिन उपलब्ध होते हैं कई लोगों को इसकी जानकारी न होने पर भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कोरोना टीकाकरण के लिए स्‍लाट के बुकिंग करना परेशानी हो रही है। आइए जानते है कुछ साधारण से टिप्‍स।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 03:00 PM (IST)
Slot Booking For Corona Vaccination: टीकाकरण के लिए नहीं कर पा रहे स्लाट बुक, तो परेशान न हों जानें- ये साधारण तरीका
टीकाकरण के लिए स्‍लाट बुकिंग के लिए जानें ये सुझाव।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के नए मामले आने की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लेकिन संक्रमण की दूसरी लहर ने लोगों को काफी कुछ सिखाया भी है। इसी के चलते टीकाकरण की अहमियत को समझते हुए लोग वैक्सीन लगवाने में तत्परता दिखा रहे हैं, लेकिन 18 से 44 आयु वर्ग के लिए आनलाइन पंजीकरण से लेकर स्लाट (एप्वाइंटमेंट) लेने की बाध्यता तकनीकी रूप से कमजोर लोगों के पसीने छुड़ा रही है। ऐसे में इस तरह के लोगों को अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही वेबसाइट पर स्लाट किसी दिन उपलब्ध होते हैं कई लोगों को इसकी जानकारी न होने पर भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सर छोटू राम इंजीनियरिंग कालेज के कंप्यूटर साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष मिलिंद ने कुछ सुझाव दिए हैं। इसकी सहायता से लोग आसान तरीके से अपना स्लाट बुक कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन उपायों का करें पालन-

-जैसा कि मालूम हो कि प्रत्येक रविवार को सुबह दस बजे से 11 बजे के बीच www.cowin.gov.in पर स्लाट उपलब्ध होते हैं। ऐसे में आसानी से स्लाट पाने के लिए समय से पहले ही साइट को खोल लें।

-ऐन समय पर साइट खोलने के वक्त काफी संख्या में लोग उसे खोलने का प्रयास करते हैं। ऐसे में साइट पर भार होने से कई बार इसमें परेशानी का सामना होता है।

-स्लाट बुकिंग से पहले ही अपना पंजीकरण करा कर रख लें।

-अगर साइट खुलने में समय लग रहा हो तो कुछ देर प्रतीक्षा कर फिर से वापस होकर पुन: प्रयास करें।

-स्लाट बुकिंग वाले पेज का यूआरएल (संबंधित वेब पेज का एक तरह से पता) को कापी करके बुकमार्क बना लें। इससे समय की बचत होगी।

-स्लाट बुकिंग का पेज खुलने के बाद अगर अद्यतन विवरण के लिए पेज को रिफ्रेश करें न कि बैक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.