Move to Jagran APP

स्‍टांप लूट मामला : अमरोहा के बदमाशों ने की थी स्टांप विक्रेता से लूट, छह गिरफ्तार Bijnor News

पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि अमरोहा के बदमशों ने इस घटना को अंजाम दिया था। इसके पास से साढ़े आठ लाख के स्टांप 40 हजार और कार बरामद कर ली गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:44 PM (IST)
स्‍टांप लूट मामला : अमरोहा के बदमाशों ने की थी स्टांप विक्रेता से लूट, छह गिरफ्तार Bijnor News
स्‍टांप लूट मामला : अमरोहा के बदमाशों ने की थी स्टांप विक्रेता से लूट, छह गिरफ्तार Bijnor News

बिजनौर, जेएनएन। स्‍टांप लूट के मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई है। धनौरा रोड पर गुरुवार को दिनदहाड़े कार सवार स्टांप विक्रेता से नौ लाख के स्टांप और 60 हजार की नकदी लूट को अमरोहा के बदमाशों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से साढ़े आठ लाख के स्टांप, 40 हजार की नकदी और घटना में प्रयुक्त कार बरामद कर ली है। वारदात की योजना एक वकील के मुंशी ने बनाई थी। लुटेरों को लाखों के कैश होने का अनुमान था।

loksabha election banner

तमंचे की बट से किया था घायल 

चांदपुर के मोहल्ला कटारमल निवासी पवन मित्तल धनौरा तहसील में स्टांप बेचते हैं। रोजाना वह अपनी कार से चांदपुर से आते-जाते हैं। गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे वह कार से धनौरा जा रहे थे। कार उनका ड्राइवर राहुल निवासी गांव खानपुर कार चला रहा था। धनौरा रोड पर मिर्जापुर गांव के पास कार सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर नौ लाख के स्टांप और 60 हजार की नकदी लूट ली थी। विरोध करने पर पवन मित्तल को तमंचे की बट से घायल कर दिया था। शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि लूट में शामिल सभी छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें पांच अमरोहा और एक बिजनौर का रहने वाला है। गिरफ्तार बदमाशों में जिला अमरोहा के थाना मंडी के मोहल्ला कटरा निवासी दीपक, उमेश, मोहल्ला सुभाषनगर निवासी अनिल, थाना बछरायूं के गांव धनौरी निवासी जयवेंद्र, थाना धनौरा के मोहल्ला गांधीनगर निवासी सतवीर और जिला बिजनौर के थाना शिवालाकलां के गांव झुझैला निवासी पंकज शामिल हैं।

साढ़े आठ लाख के स्‍टांप बरामद 

एसपी ने बताया कि उनके पास से साढ़े आठ लाख के स्टांप, 40 हजार की नकदी, दो तमंचे, बाइक और लूट में प्रयुक्त वैगनआर कार बरामद हुई है। आरोपित अनिल धनौरा में एक वकील के यहां मुंशी था। पवन के काफी स्टांप बिक जाते थे, इसलिए उसने लूट की योजना बनाई। उसने अपने पांचों दोस्तों को भी मिला लिया। लूट के दौरान पंकज को रास्ते में खड़ा कर दिया, ताकि वह पुलिस के आने की सूचना दे सके। कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है। डीजीपी ने राजफाश करने वाली पुलिस टीम को पचास हजार के इनाम की घोषणा की है। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, एसपी देहात संजय सागर मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.