Move to Jagran APP

आइएसएसएफ मानक पर बनेगी स्टेडियम में शूटिंग रेंज : डीएम

कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल शूटिंग रेंज को इंटरनेशनल शूटिंग स्पो‌र्ट्स फेडरेशन (आइएसएसएफ) के मानकों के अनुरूप तैयार किया जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 03:03 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:13 AM (IST)
आइएसएसएफ मानक पर बनेगी स्टेडियम में शूटिंग रेंज : डीएम
आइएसएसएफ मानक पर बनेगी स्टेडियम में शूटिंग रेंज : डीएम
मेरठ । कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल शूटिंग रेंज को इंटरनेशनल शूटिंग स्पो‌र्ट्स फेडरेशन (आइएसएसएफ) के मानकों के अनुरूप तैयार किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए मंडलायुक्त स्तर पर 10 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। गुरुवार को स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए शेष धनराशि की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। बनेगी एसी शूटिंग रेंज शूटिंग रेंज में 25 टारगेट बनाए जाएंगे। इसमें दो टारगेट इलेक्ट्रानिक सेंसर युक्त होंगे। जबकि अन्य टारगेट मोटराइज्ड होंगे। जबकि पिलर पर बने स्विमिंग पूल के नीचे खाली स्थान को चारों तरफ से बंदकर एसी शूटिंग हॉल बनाया जाएगा। साथ ही सभी उपकरण आधुनिक होंगे, जिससे दिल्ली जाकर ट्रेनिंग करने वाले खिलाड़ियों को मेरठ में ही आधुनिक रेंज में अभ्यास करने को मौका मिलेगा। अनुमान के तौर पर इसके लिए 20 से 25 लाख रुपये तक का प्रोजेक्ट बन सकता है। अगले सप्ताह तक तैयार हो जाएगा लॉन टेनिस कोर्ट स्टेडियम में अपनी देखरेख में लॉन टेनिस कोर्ट बनवा रहे डीएम ने इसका निर्माण कार्य अगले सप्ताह तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही नगर आयुक्त को लाइट की उचित व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया। नवंबर के अंतिम सप्ताह से पूर्व टेनिस कोर्ट तैयार हो जाएगा। स्टेडियम में ट्रेनिंग ले रहे तीरंदाजों की सुविधा के लिए 10 टारगेट, 10 कमान और तीर खरीदने के निर्देश दिए हैं। बाक्सिंग हॉल बनेगा जिमखाना पिछले दिनों स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे खेलमंत्री चेतन चौहान ने स्टेडियम में व्याप्त जिम के उपकरणों को बाक्सिंग हॉल में रखने के निर्देश दिया था। खेल मंत्री ने बाक्सिंग हॉल को अविलंब जिमखाना बनाने के लिए निर्देशित किया है। बाक्सिंग की ट्रेनिंग बाहर बने बाक्सिंग ¨रग में होगी और बाक्सिंग बैग्स को हॉल के सामने बरामदे में लटकाया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.