Move to Jagran APP

मेरठ में कारतूस की फैक्ट्री संचालित करने वाला शबी गिरफ्तार, कहीं चुनाव के दौरान तो नहीं होनी थी सप्लाई

Weapons Supplier In Meerut मेरठ में शबी से पुलिस की टीम रात में पूछताछ कर रही है। शबी अभी तक लाखों की कीमत के कारतूस सप्लाई कर चुका है। उसके कब्जे से कारतूस का केमिकल्स और कुछ बारूद भी मिला है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:45 AM (IST)
मेरठ में कारतूस की फैक्ट्री संचालित करने वाला शबी गिरफ्तार, कहीं चुनाव के दौरान तो नहीं होनी थी सप्लाई
मेरठ में पकड़े गए हथियारों के जखीरे के बाद कई जानकारियां सामने आ रही हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Weapons Supplier In Meerut मेरठ के रुहसा गांव में घर पर कारतूस की फैक्ट्री संचालित करने वाले शबी को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। कारतूस बनाने के उपकरण भी पुलिस के हाथ ले गए है। रुहसा के सदरुद्दीन के बेटे शबी ने घर के अंदर ही कारतूस बनाने की फैक्ट्री संचालित की थी। पूछताछ में सामने आया कि विधानसभा चुनाव में सप्लाई होने के लिए कारतूस तैयार किए जा रहे है।

loksabha election banner

यहां पर देता था सप्‍लाई

इस बीच शबी ने बताया कि कारतूस भरकर आसपास के एरिया और पीएल शर्मा रोड की कुछ दुकानों पर भी सप्लाई देता था। शबी से पुलिस की टीम रात में पूछताछ कर रही है। शबी अभी तक लाखों की कीमत के कारतूस सप्लाई कर चुका है। उसके कब्जे से कारतूस का केमिकल्स और कुछ बारूद भी मिला है, जिसे कारतूस में भरता था। यही कारण है कि शबी के कब्जे से पुलिस ने 500 से ज्यादा कारतूस बरामद किए है। पुलिस शबी के भाई रजी की भी तलाश कर रही है। पुलिस मान रही है कि आने वाले विधान सभा चुनाव के लिए भी शबी ने कारतूस के आर्डर बुक किए हुए है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि शबी के बने कारतूस अन्य राज्यों में भी सप्लाई किए जा रहे थे।

कई राज्यों से ले रखा था कारतूस सप्लाई का आर्डर

मेरठ में रुहसा के सदरुद्दीन के बेटे शबी ने घर के अंदर ही कारतूस बनाने की फैक्ट्री संचालित की थी। पूछताछ में सामने आया कि विधानसभा चुनाव में सप्लाई होने के लिए कारतूस तैयार किए जा रहे है। शबी को सप्लाई के लिए आर्डर भी मिल चुका था। माना जा रहा है कि विधान सभा चुनाव के लिए भी शबी किसी गैंग को कारतूस सप्लाई करता है। पुलिस शबी के मोबाइल से पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। क्योंकि वाट्सएप पर ही कारतूस सप्लाई का आर्डर आता था। शबी का दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड में सप्लाई कारतूस सप्लाई का नेटवर्क है।

कपड़ों में छिपाकर करता था सप्‍लाई

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि शबी ने कई दूसरे राज्यों से भी कारतूस सप्लाई के आर्डर लिए हुए थे। बताया जाता है कि पिछले कई साल से इस धंधे को घर के अंदर कर रहा था। कपड़ों के छिपाकर घर के अंदर से कारतूस को दुकानों पर सप्लाई दे रहा था। हाल में शबी पर विधान सभा चुनाव के मद्देनजर कारतूस की मांग बढ़ गई थी। इसी के चलते आसपास के लोगों को भी शबी के कारतूस बनाने की जानकारी मिल गई। उसके बाद पुलिस तक सूचना पहुंच गई। तब पुलिस की टीम बनाकर शबी के घर पर छापा मारा गया था।

बेडरूम में कारतूस

शबी ने बताया कि उसके काफी लोग इस धंधे से जुड़े है। पुलिस कड़ी से कड़ी मिलाकर अन्य लोगों की धरपड़ कर रही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि शबी के घर से कारतूस बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है। उसके घर के बेडरूम में काफी संख्या में कारतूस मिले है। पड़ताल की जा रही है कि कारतूस की यह सप्लाई कहां जानी थी। किस किस गैंग को शबी सप्लाई दे रहा था तथा किस किस गैंग से उसका जुड़ाव है। बताया जाता है कि बाजार रेट से भी शबी कारतूस की कीमत ज्यादा वसूली करता था। क्योंकि यहां लोगों को कारतूस आसानी से मुहैया हो जाते थे।

खालिस्तानी संगठन से तो नहीं जुड़े है तार

पुलिस पूछताछ कर रही है कि आरोपित के खालिस्तानी संगठन से तार नहीं जुड़े है। क्योंकि जनपद में खालिस्तानी आतंकी संगठन को हथियार सप्लाई करने वाले कई आरोपितों को पकड़ा जा चुका है। पुलिस की टीम शबी से इस बारे में भी पूछताछ कर रही है। मान रही है कि हथियारों की सप्लाई के साथ कारतूस की बड़ी खेप शबी कहां कहां भेज रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.