Move to Jagran APP

सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलरुट पर कई ट्रेनें बेमियादी समय के लिए रद

सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलमार्ग पर 18 मार्च तक के लिए रद की गई ट्रेनों की समयसीमा अब अनिश्चितकाल के बढ़ा दी गई है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 05:04 PM (IST)
सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलरुट पर कई ट्रेनें बेमियादी समय के लिए रद
सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलरुट पर कई ट्रेनें बेमियादी समय के लिए रद
मेरठ,[संदीप शर्मा]। ट्रेन चलाने के लिए महकमे के पास कर्मचारी नहीं हैं। रेलवे महकमा आए दिन कोई न कोई बहाने कर ट्रेनों को रद कर रहा है। सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलमार्ग पर 18 मार्च तक के लिए रद की गई ट्रेनों की समयसीमा अब अनिश्चितकाल के बढ़ा दी गई है। 31 मार्च तक के लिए रद राज्यरानी एक्सप्रेस की समयसीमा भी बढ़ाने की तैयारी है।
18 तक बढ़ाई गई थी समयसीमा
सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेलमार्ग पर यात्रियों को वाजिब किराये में समय से गंतव्य पर पहुंचाने वाली पैसेंजर ट्रेनों को पहले 10 मार्च तक रद किया गया था। इसके बाद यह समयसीमा 18 मार्च तक कर दी गई। 18 मार्च को आए नए आदेश में इसे अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया है। रेलवे सूत्रों ने बताया,अगर क्षतिग्रस्त ट्रैक ही पैसेंजर ट्रेन रद करने का कारण है तो इस पर एक्सप्रेस ट्रेनें कैसे दौड़ रही हैं।

ये ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद
सहारनपुर-मेरठ-अंबाला पैसेंजर, अंबाला निजामुद्दीन पैसेंजर, हरिद्वार-मेरठ-नई दिल्ली पैसेंजर, दिल्ली-सहारनपुर ईएमयू, नई दिल्ली-सहारनपुर और राज्यरानी एक्सप्रेस के रद होने से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। महज 15 रुपये में होने वाले सफर के लिए अब 75-80 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।
मंसूरपुर के पास काम चलने से लेना पड़ा निर्णय
स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा का कहना है कि मंसूरपुर के पास ट्रैक पर काम चलने से तमाम पैसेंजर ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद किया गया है। रेलवे के पास कर्मचारियों की कमी नहीं है।
पर्याप्त फोर्स के बावजूद नहीं हो रहा सुचारू काम
रेलवे के पास आरपीएफ,जीआरपी तो हैं ही। जरूरत पड़ने पर पुलिस भी मुहैया कराई जाती है। रेलवे के कार्यो में बाधा पहुंचाने पर सजा के नियम भी सख्त हैं,लेकिन रेलवे इसे मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन पर टाल रहा है।
एस्केलेटर-लिफ्ट चलाने को रेलवे के पास कर्मचारी नहीं
बुजुर्ग,बीमार और कमजोर यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर और लिफ्ट लगाई गई थीं लेकिन यात्रियों को इनका कोई लाभ नहीं मिल रहा। पिछले दिनों सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने चार नए एस्केलेटर लगाने के लिए शिलान्यास किया था। इस दौरान सांसद ने पहले से लगे एस्केलेटर नहीं चलने का कारण पूछा तो रेलकर्मियों ने कहा था कि इसके लिए पर्याप्त कर्मचारी नहीं हैं।
कोहरे का नाम लेकर लगाया राज्यरानी पर ब्रेक
राज्यरानी एक्सप्रेस को कोहरे का हवाला देते हुए जनवरी तक रद किया गया था। इसके बाद इसकी समयसीमा 15 फरवरी तक और फिर 31 मार्च तक बढ़ा दी गई थी। राज्यरानी को 31 के बाद अनिश्चितकाल के लिए रद करने की तैयारी है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.