Move to Jagran APP

मुंबई से नेपाल, बैंकाक, बांग्लादेश भेजता है मोबाइल के उपकरण

अंतरराष्ट्रीय गैंग के सरगना शरद गोस्वामी गैंग के पाच मोबाइल लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूछताछ में सामने आया कि शरद गोस्वामी लूट और चोरी के मोबाइलों को मुंबई भेजता था जहा से मोबाइलों के उपकरण निकालने के बाद नेपाल बैंकाक और बग्लादेश में बेचा जाता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 08:31 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 08:31 AM (IST)
मुंबई से नेपाल, बैंकाक, बांग्लादेश भेजता है मोबाइल के उपकरण
मुंबई से नेपाल, बैंकाक, बांग्लादेश भेजता है मोबाइल के उपकरण

मेरठ, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय गैंग के सरगना शरद गोस्वामी गैंग के पाच मोबाइल लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूछताछ में सामने आया कि शरद गोस्वामी लूट और चोरी के मोबाइलों को मुंबई भेजता था, जहा से मोबाइलों के उपकरण निकालने के बाद नेपाल, बैंकाक और बग्लादेश में बेचा जाता है। ताकि मोबाइल का पता नहीं चल सकें। शरद गोस्वामी की वजह से ही मोबाइल लूट के बाद बरामद नहीं हो पा रहा है। क्योंकि लूट के बाद मोबाइल बंद कर दिया जाता है। उसके बाद उपकरण निकाल कर विदेश में बेचा जाता है।

loksabha election banner

ब्रह्मपुरी के माधवपुरम निवासी शरद गोस्वामी को पुलिस पहले भी मोबाइल लूट और चोरी के मामले में जेल भेज चुकी है। गुरुवार को पुलिस ने शरद गोस्वामी गैंग के बदमाश इनाम, अरशद, अनस नाजिम और शौकिन को गिरफ्तार कर लिया है। हालाकि शरद पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि शरद गोस्वामी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शरद गोस्वामी मेरठ ही नहीं दिल्ली से लेकर अन्य राज्यों से चोरी किए मोबाइलों की खरीद करता है। पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत 14ए में शरद की अवैध तरीके से कमाई संपत्ति जब्त कर चुकी है। उसके बाद भी शरद ने जेल से बाहर निकलने पर अपना गैंग खड़ा कर लिया। चोरी और लूट के मोबाइल खरीदकर मुंबुई और दिल्ली से विदेशों में बेचने लगा है।

ऐस पुलिस के चंगुल में आया था शरद गोस्वामी :

20 सितंबर 2019 को माधवपुरम निवासी शरद गोस्वामी ने फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगाकर 28 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर किया था। तभी पुलिस ने शरद की कुंडली खंगाली। पड़ताल में सामने आया कि शरद गोस्वामी इंटरनेशनल गैंग का सरगना है। उसके बाद ब्रह्मपुरी थाने में हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ 20 हजार का इनाम घोषित कर दिया था। शरद के बैंक खाते तक सीज किए गए थे। उनके खातों में विदेश से रकम आने की पुष्टि भी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.