Move to Jagran APP

खंडहर हो गया स्कूल, दरवाजे और खिड़कियां ले गए चोर, बागपत के इस स्‍कूल में एक दशक बाद भी शुरू नहीं हुई पढ़ाई

बागपत में निर्माण के बाद से अभी तक बड़ौत के एक स्कूल में पढ़ाई शुरू नहीं हुई है भवन खंडहर हो गया है। निर्माण करने वाली संस्था ने इस भवन को अभी तक शिक्षा विभाग को हैंडओवर ही नहीं किया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 05:58 PM (IST)
खंडहर हो गया स्कूल, दरवाजे और खिड़कियां ले गए चोर, बागपत के इस स्‍कूल में एक दशक बाद भी शुरू नहीं हुई पढ़ाई
बागपत के इस खंडहर हो चुके स्‍कूल में एक दशक बाद भी शुरू नहीं हुई पढ़ाई

बागपत, जागरण संवाददाता। बड़ौत क्षेत्र में मलकपुर रोड पर स्थित कांशीराम कालोनी में बंद पड़े प्राइमरी स्कूल के सामने ही एक जूनियर हाइस्कूल ऐसा भी है, जिसका निर्माण लगभग एक दशक पहले लाखों रुपए की लागत से किया गया था। निर्माण के बाद से अभी तक स्कूल में पढ़ाई शुरू नहीं हुई है और भवन खंडहर हो गया है। 

loksabha election banner

स्‍कूल शिक्षा विभाग को नहीं किया हैंडओवर 

निर्माण करने वाली संस्था ने इस भवन को अभी तक शिक्षा विभाग को हैंडओवर ही नहीं किया है। इसके भवन हाल यह है कि कमरों में लगे दरवाजे, खिड़की और विद्युत उपकरण चोर उखाड़कर ले गए हैं। आज यह स्कूल जुआरियों और शराबियों का अड्डा बना हुआ है। शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल को भूल चुके हैं।

दस साल से स्कूल को देखने एक भी अधिकारी नहीं आया

कालोनी में रहने वाले सुनील ने बताया कि कालोनी में जब स्कूल का निर्माण हुआ तब उन्हें भी लगा था कि स्कूल में कालोनी के बच्चे पढ़ लेंगे, लेकिन बच्चों का सपता अधूरा ही रह गया। चूंकि दस साल पहले बने स्कूल कभी खुला ही नहीं है। महेश ने बताया कि कालोनी से शहर की दूरी कई किमी पड़ती है। कालोनी से आने जाने का कोई साधन नहीं है इसलिए बच्चे शहर में पढऩे के लिए नहीं जा सकते हैं, इसलिए अधिकारियों को स्कूल के खुलवाने पर ध्यान देना चाहिए। हरबीरी ने बताया कि हद तो इस बात की है कि दस साल से स्कूल को देखने के लिए एक भी अधिकारी कालोनी में नहीं आया है। स्कूल को खुलवाना चाहिए।

बीएसए राघवेंद्र सिंह ने बताया कि स्कूल को देखने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर ऐसी कौन सी वजह रही है कि स्कूल में न तो पढ़ाई हुई और न ही वह हैंडओवर हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.