Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों ने दिया नगर निगम में धरना

आउटसोíसंग सफाई कर्मचारियों ने सोमवार को नगर निगम में अपर नगरायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:00 AM (IST)
सफाईकर्मियों ने दिया नगर निगम में धरना
सफाईकर्मियों ने दिया नगर निगम में धरना

जेएनएन, मेरठ। आउटसोíसंग सफाई कर्मचारियों ने सोमवार को नगर निगम में अपर नगरायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया। आंदोलनकारियों ने वेतन दिलाने और बर्खास्त किए गए आउटसोíसंग कर्मचारियों की बहाली की मांग की। उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष व मनोनीत पार्षद टीसी मनोठिया ने कहा कि सफाई कर्मचारी पूरी निष्ठा से काम कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम अधिकारी समय से वेतन नहीं जारी कर रहे हैं। कोरोना महामारी में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई कर्मियों से अतिरिक्त काम लिया जा रहा है। धरने पर सफाई कर्मचारी नेता कैलाश चंदोला, विनेश विद्यार्थी समेत बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे। अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन ने कहा कि वेतन निर्गत करने की कार्रवाई की जा रही है। 14वें वित्त आयोग की धनराशि से वेतन जारी किया जाना है। सासद से मिले मेडिकल कॉलेज के इंटर्न छात्र

loksabha election banner

जेएनएन, मेरठ। मेडिकल कॉलेज में सात जुलाई से हड़ताल पर चल रहे इंटर्न छात्रों ने सोमवार को मेरठ-हापुड़ के सासद राजेंद्र अग्रवाल से मिलकर उन्हें ज्ञापन दिया। सासद ने छात्रों की मागों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक पत्र भेजा। सासद ने छात्रों के इंक्रीमेंट की माग का समर्थन किया। हालाकि छात्रों की हड़ताल से मेडिकल कॉलेज की इलाज व्यवस्था पर भारी असर पड़ा है। उधर, प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने आगाह किया कि इंटर्न छात्रों पर कड़ी काईवाई हो सकती है। उनकी अटेंडेंस जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजी जा रही है। व्यापारियों ने असमंजस की स्थिति में खोली दुकानें

जेएनएन, मेरठ। नगर में दो दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार को किस साइड की दुकानें खुलेंगी, स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई गाइड लाइन नहीं दी गई थी। सोमवार को असमंजस की स्थिति के बीच व्यापारियों ने लेफ्ट साइड की दुकानें खोली। कुछ जगह दोनों ओर की दुकानें भी खुली मिली, जिन्हें पुलिस ने चेतावनी देकर दुकानें बंद करा दी।

पुराने रोस्टर के अनुसार एक दिन एक साइड और दूसरे दिन दूसरी साइड की दुकानें खोलने का दिन नियत है। शुक्रवार को रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन था। इसके बाद सोमवार को कौन सी साइड का बाजार खुलेगा इसको लेकर व्यापारी वर्ग एक दिन पहले से ही असमंजस की स्थिति में था। सोमवार ऊहापोह की स्थिति के बीच अधिकतर लेफ्ट साइड की दुकानें खुली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.