Move to Jagran APP

मेरठ : अधिकारियों पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बोले- सुधर जाओ... हमें सब पता है पैसा कहां तक जाता है

जिला समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में शनिवार को केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के साथ सांसद और विधायकों ने एमडीए के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जल निगम लोक निर्माण विभाग ऊर्जा निगम आदि विभागों की गड़बड़ी सामने आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 09:43 AM (IST)
मेरठ : अधिकारियों पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बोले- सुधर जाओ... हमें सब पता है पैसा कहां तक जाता है
मेरठ में दिशा की बैठक के दौरान अधिकारियों को चेतावनी दी गई।

मेरठ, जेएनएन। जिला समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में शनिवार को केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के साथ सांसद और विधायकों ने एमडीए के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जल निगम, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा निगम आदि विभागों की गड़बड़ी सामने आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

विकास भवन में आयोजित दिशा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मत्स्यपालन एवं पशुपालन विभाग केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने सभी विभागों के अधिकारियों को बेहतर तरीके से कार्य करने की सीख के साथ समीक्षा बैठक का शुभारंभ किया। बैठक में सरकार की प्राथमिकता वाली कुल 43 योजनाओं की समीक्षा की गई। एमडीए अधिकारियों से अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर मंत्री उखड़ गए और आड़े हाथों लिया। सांसद राजेंद्र अग्रवाल और विधायक सोमेंद्र तोमर ने भी अवैध रूप से कालोनी बसाने वालों से मिलीभगत करने और कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इस पर मंत्री ने तीखी टिप्पणी करते हुए एक साल में अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब कर ली।

इसके बाद ऊर्जा निगम, जल निगम और लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान कई गड़बड़ी सामने आने पर जिलाधिकारी को जांच कराकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। इसके अलावा गंगाजल आपूर्ति, सफाई व्यवस्था, शौचालय निर्माण और किसान सम्मान निधि को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई।

सड़क आप बनाते हैं, बदनाम सरकार होती है

सड़क बनने के छह माह में ही टूट जाने के एक प्रकरण की शिकायत पर मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को जमकर डांट लगाई। मंत्री ने स्पष्ट कहा कि सरकार के बजट से सड़क आप लोग बनाते हैं, घटिया सड़क बनने पर सरकार के साथ जनप्रतिनिधि भी भ्रष्टाचार के आरोपों में बदनाम होते हैं। मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि सुधार कर लो, वरना अगली बैठक में नजर नहीं आओगे।

प्राधिकरण अधिकारियों से कहा अब यह सब नहीं चलेगा

प्राधिकरण से नाराज मंत्री और विधायक बैठक में मौजूद अधिकारियों पर जमकर बरसे। मंत्री ने स्पष्ट कहा कि हमें पता है कि पैसा कहां-कहां तक जाता है। वीसी से कह देना कि काम ढंग से करें, अब यह तरीका नहीं चलेगा। ऐसे ही जल निगम के अधिकारियों से भी मंत्री ने कड़ी नाराजगी जताई।

सरकार की मंशा हर योजना का लाभ आमजन तक पहुंचाने की है। समीक्षा बैठक में सभी को बेहतर तरीके से कार्य करने के लिए कहा गया है। अब लापरवाही से काम नहीं चलेगा। अधिकारियों को जवाब देना होगा।

डा. संजीव बालियान, केंद्रीय राज्यमंत्री 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.