Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022: सपा ने बिजनौर की छह सीटों पर घोषित किए ये प्रत्याशी, हाईकमान के निर्देश का इंतजार

UP Assembly Elections 2022 सपा हाईकमान ने जिले की छह विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए। इनमें चांदपुर सीट से स्वामी ओमवेश नूरपुर सीट से रामअवतार सैनी धामपुर से नईम-उल-हसन नगीना से मनोज पारस बढ़ापुर सीट से कपिल कुमार और नजीबाबाद से तसलीम अहमद को प्रत्याशी बनाया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:00 AM (IST)
यूपी चुनाव 2022: सपा ने बिजनौर की छह सीटों पर घोषित किए ये प्रत्याशी, हाईकमान के निर्देश का इंतजार
सपा ने बिजनौर की छह सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। सपा हाईकमान ने सूची जारी की है। इसमें जिले की छह विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए। इनमें चांदपुर सीट से स्वामी ओमवेश, नूरपुर सीट से रामअवतार सैनी, धामपुर से नईम-उल-हसन, नगीना से मनोज पारस, बढ़ापुर सीट से कपिल कुमार और नजीबाबाद से तसलीम अहमद को प्रत्याशी बनाया। जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन ने बताया कि बिजनौर सीट को लेकर हाईकमान से बात चल रही है। जल्द ही निर्देश मिल जाएंगे।

loksabha election banner

रालोद प्रत्याशी ने कराया नामांकन, सपा प्रत्याशी ने ऐन वक्त पर टाला

सदर सीट पर अभी तक पूरी तरह टिकट को लेकर स्थिति साफ नहीं है। रालोद प्रत्याशी ने नामांकन करा दिया है। वहीं सपा प्रत्याशी ने तैयारी के बाद ऐन वक्त पर नामांकन टाल दिया। उधर, शाम को हाईकमान से जारी हुई सपा की अधिकारिक सूची में बिजनौर सदर और नहटौर प्रत्याशी का नाम नहीं है। इससे अटकलें लगाई जा रही है कि यह दोनों सीटें रालोद के खाते में जा सकती हैं। फिलहाल रमेश तोमर को मिले सिंबल को लेकर हाईकमान के निर्देश का इंतजार है।

सदर सीट पर सोमवार को रालोद प्रत्याशी डा. नीरज चौधरी ने नामांकन पत्र दाखिल करा दिया। वहीं सपा का सिंबल लेकर आए डा. रमेश तोमर ने सोमवार सुबह 11 बजे नामांकन कराने की घोषणा की गई। इंटरनेट मीडिया पर इसकी सूचना भी प्रसारित की गई थी। सोमवार सुबह से उनके कार्यालय पर भीड़ जमा होने लगी लेकिन नामांकन के निर्धारित समय तीन बजे तक रमेश तोमर अपना नामांकन दाखिल करने कलक्ट्रेट नहीं पहुंचे। उन्होंने अचानक नामांकन क्यों टाला, यह स्पष्ट नहीं हो पाया। यह भी चर्चा रही कि नामांकन कार्यक्रम लखनऊ के इशारे पर टाला गया है। हालांकि, डा. रमेश तोमर के समर्थकों की ओर से दावा किया जा रहा है कि वह मंगलवार को नामांकन कराएंगे। उधर, नहटौर विधानसभा सीट पर पहले ही रालोद के प्रत्याशी पूर्व सांसद मुंशीराम पाल घोषित हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.