Move to Jagran APP

Salman Khurshid Protest: बिजनौर में सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश, पुतला फूंका

Salman Khurshid Protest कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की विवादित पुस्तक को लेकर अब लगातार आक्रोश बढ़ रहा है। सोमवार को बिजनौर के धामपुर में भी सलमान का पुतला फूंका गया। कार्यकर्ताओं ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 02:45 PM (IST)
Salman Khurshid Protest: बिजनौर में सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश, पुतला फूंका
वेस्‍ट यूपी में सलमान खुर्शीद का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। Salman Khurshid Protest कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर वेस्‍ट यूपी में हिंदू संगठनों का गुस्सा बढ़ने लगा है। पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना बोको हरम एवं आइएसआएस से करने के लिए विरोध प्रदर्शन बढ़ रहे हैं। बिजनौर जिले के धामपुर में सोमवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौक पर सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका।

loksabha election banner

मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति

इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी डा. एनपी सिंह ने आरोप लगाया कि सलमान खुर्शीद का बयान सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर दिया गया है। कांग्रेस की विचारधारा ही हिंदुत्व विरोधी है, चुनावों को लेकर कांग्रेस मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। कार्यकर्ताओं ने सोनिया व राहुल गांधी सहित सलमान खुर्शीद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पुस्‍तक पर प्रतिबंध की मांग

उन्‍होंने कहा कि हिंदू संगठन इस तरह के बयान और पुस्तक को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा इस पुस्तक पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। कहा कि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन जारी किया जाएगा। इस दौरान एनपी सिंह, दीप सौरभ, अमित गिरी, दीपक गुप्ता आदि ने पुतला फूंका। गौरतलब है कि वेस्‍ट यूपी के अन्‍य स्‍थानों पर सलमान खुर्शीद को लेकर प्रदर्शनों का दौर जारी है।

मुकदमा दर्ज कर जेल में डालने की मांग

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आइएसआइएस और बोको हराम से करने पर वह लगातार हिंदू संगठन और भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। हर रोज कांग्रेस नेता की घोर निंदा हो रही है। मेरठ की मोदीपुरम की शिवनगर कालोनी स्थित महर्षि दयानंद इंटर कालेज में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने सरकार से मांग की है वह कांग्रेस नेता पर केस दर्ज कर जेल में डाला जाए। बैठक में मुख्यवक्ता विहिप के प्रांत कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य शीलेंद्र चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी में सलमान खुर्शीद की विवादित पुस्तक पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.