Move to Jagran APP

सहारनपुर : सऊदी अरब में बैठे कारोबारी की जमीन को धोखाधड़ी से पांच बार बेच दिया, डीएम से कार्रवाई की मांग

सहारनपुर में एक जमीन को धोखाधड़ी करके पांच बार बेच दिया गया। जमीन बेचने के नाम पर दो व्यापारियों से दो करोड़ रुपये हड़प लिए गए। बाद में इन व्यापारियों को पता चला कि इस जमीन का असली मालिक सऊदी अरब में रहता है। कार्रवाई की मांग की गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 07:30 PM (IST)
सहारनपुर : सऊदी अरब में बैठे कारोबारी की जमीन को धोखाधड़ी से पांच बार बेच दिया, डीएम से कार्रवाई की मांग
एक दंपती ने शहर के दो व्यापारियों से की दो करोड़ रुपये की ठगी।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सहारनपुर के जनकपुरी थानाक्षेत्र के गांव सलेमपुर गाड़ा में एक जमीन को धोखाधड़ी करके पांच बार बेच दिया गया। जमीन बेचने के नाम पर दो व्यापारियों से लगभग दो करोड़ रुपये हड़प लिए गए। बाद में इन व्यापारियों को पता चला कि इस जमीन का असली मालिक सऊदी अरब में रहता है। इस धोखाधड़ी को गांव सलेमपुर के ही रहने वाले एक पति पत्नी ने अंजाम दिया है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

यह है मामला

सहारनपुर के प्रदुमन नगर निवासी हरीश कक्कड़ पुत्र सीताराम कक्कड़ ने बताया कि उनकी मुलाकात सलेमपुर की रहने वाली एक महिला से हुई। महिला ने बताया कि उसके नाम पर गांव के बाहर साढ़े 10 बीघा जमीन है। इस जमीन को वह बेचना चाहती है। महिला से 70 लाख रुपये में सौदा तय हो गया। हरीश कक्कड़ ने जमीन की रजिस्ट्री अपनी बेटी मानसी कक्कड़ के नाम पर करा ली। महिला को 70 लाख रुपये भी दे दिए गए। जब हरीश कक्कड़ ने जमीन का बैनामा करने का दबाव डाला तो महिला आनाकानी करने लगी।

पैसे भी नहीं दिए वापस

इसके बाद हरीश कक्कड़ ने जमीन की असलियत में जाना चाहा। पता चला कि महिला इस जमीन को अजय कुमार चानना को एक करोड़ रुपये में बेच चुकी है। यहीं नहीं यह भी पता चला कि महिला ने सऊदी अरब में रह रहे जमीन के असली मालिकों को भी धोखे में रखकर जमीन की वसीयत अपने नाम पर करा रखी है। जबकि बैनामा सऊदी अरब में बैठे लोगों के नाम पर ही है। हरीश कक्कड़ का कहना है कि महिला से जब उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे तो उसने रुपये देने से मना कर दिया। उल्टे धमकी दी कि यदि उन्होंने उसकी और उसके पति की पुलिस से शिकायत की तो वह उनकी हत्या करा देगी। एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.