Move to Jagran APP

11 से 16 तक रहेगा रूट डायवर्ट

त्योहारी सीजन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान बनाया है। 11 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक व्यवस्था लागू रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 09:22 AM (IST)
11 से 16 तक रहेगा रूट डायवर्ट
11 से 16 तक रहेगा रूट डायवर्ट

मेरठ, जेएनएन। त्योहारी सीजन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान बनाया है। 11 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक व्यवस्था लागू रहेगी। दीपावली, धनतेरस और गोवर्धन पूजा पर बाजारों में अधिक भीड़ रहती है, इसलिए वहां भी वाहनों के लिए अलग व्यवस्था है। साथ ही हल्के और भारी वाहनों के लिए भी अलग-अलग प्लान रहेगा। सुबह सात से लेकर रात दो बजे तक रूट डायवर्ट रहेगा।

loksabha election banner

मुजफ्फरनगर-बिजनौर से आने के लिए रूट-1

मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें जीरो माइल चौराहे से रजबन बाजार, नैंसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर मोड़ से होते हुए एसडी सदर स्कूल के सामने से थाना सदर बाजार होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी।

मुजफ्फरनगर-बिजनौर से आने के लिए रूट-2

मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें औघड़नाथ मंदिर से आगे मूक बधिर स्कूल से होते हुए मेरठ ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल के पीछे से होकर गुरु तेग बहादुर स्कूल से मुड़कर जली कोठी चौराहे से होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी।

नोट :- जीरो माइल चौराहे से बेगमपुल, भैंसाली बस स्टैंड व हापुड़ रोड पर सभी प्रकार के भारी वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे।

दिल्ली-गाजियाबाद से आने के लिए व्यवस्था

दिल्ली-गाजियाबाद से भैंसाली बस स्टैंड आने वाली रोडवेज बसें फुटबाल चौक, रेलवे रोड चौराहे से भैंसाली बस स्टैंड पर पहुंचेंगी। मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर जाने के लिए बेगमपुल चौराहे से होकर जा सकेंगी।

सोहराब गेट से भैंसाली बस स्टैंड जाने के लिए

सोहराब गेट बस स्टैंड से चलने वाली रोडवेज बसें, जिन्हें भैंसाली बस स्टैंड पर जाना है। उनको गांधी आश्रम चौराहे से हंस चौराहे की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। वहां से सीताराम पुलिया से होकर सर्किट हाउस से साकेत चौराहा से बाउंड्री रोड होकर जीरो माइल चौराहे से रबजन बाजार, नैंसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर से एसडी सदर स्कूल के सामने से सदर बाजार थाने होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी। अथवा औघड़नाथ मंदिर से आगे मूक बधिर स्कूल रोड से मेरठ ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल के पीछे से होकर गुरु तेग बहादुर स्कूल से जली कोठी चौराहे से भी भैंसाली बस स्टैंड पर जा सकेंगी।

बाजारों में ऐसी रहेगी व्यवस्था

- को-आपरेटिव चौराहे से पीएल शर्मा रोड होकर बेगमपुल की ओर चार पहिया वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

- खैरनगर चौराहे से खैरनगर मार्केट व वैली बाजार चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- घंटाघर से वैली बाजार चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- ब्रह्मपुरी चौराहा/प्याऊ चौराहा/शिव चौक पत्थर वालान से कबाड़ी बाजार, वैली बाजार और सराफा बाजार की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- शहर कोतवाली की ओर से सराफा बाजार की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- बेगमपुल चौराहे से आकाश गंगा साड़ी सेंटर तक दीपावली मेला व लाइटिग की व्यवस्था के चलते बेगमपुल से खूनी पुल जीआइसी के बीच सभी प्रकार के भारी वाहन (रोडवेज) 24 घंटे आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

- बेगपुल चौराहे से आबूलेन मार्केट की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- काठ का पुल से दास मोटर, आबूलन की ओर भी चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- शिव मूíत चौक, वेस्ट एंड रोड की ओर से आबूलेन की ओर भी चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- शहीद योगेंद्र हाट पुल से आबूलेन की ओर भी चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

नोट :- उपरोक्त यातायात व्यवस्था के अतिरिक्त धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन और भैया दूज को देखते हुए बेगमपुल से हापुड़ रोड पर और आबूलेन मार्केट में दीपावली मेले के आयोजन व लाइटिंग के कारण शहर क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित (नो-एंट्री) रहेगा।

भारी वाहनों के लिए रात में व्यवस्था

- मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें गढ़, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है। वे जीरो माइल चौराहे से कमिश्नर आवास, जेल चुंगी, विवि रोड से होते हुए तेजगढ़ी से जा सकेंगे।

- गढ़-मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मुजफ्फरनगर, शामली व बागपत की ओर जाना है, वे तेजगढ़ी चौराहे से जेल चुंगी, कमिश्नर आवास, जीरो माइल से होकर मुजफ्फरनगर और शामली की ओर जा सकेंगे। बागपत की ओर जाने के लिए एल-ब्लाक से बिजली बंबा से होकर बाईपास से जा सकेंगे।

- बागपत की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको गढ़ मुरादाबाद और हापुड़ की ओर जाना है, उनको फुटबाल चौक से दैनिक जागरण तिराहे की ओर दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो बिजली बंबा बाईपास से गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- कमिश्नर आवास चौराहे से एलआइसी पेट्रोल पंप व जेल चुंगी चौराहे से शहर क्षेत्र में सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इन्होंने कहा

आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए शहर में रूट डावर्टन प्लान लागू रहेगा। इस दौरान भारी वाहनों के साथ ही चार पहिया वाहनों के लिए अलग व्यवस्था है। पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.