Move to Jagran APP

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने तहसील में दिया धरना

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन पदाधिकारियों ने बुधवार को गन्ना मूल्य 450 रुपये कुंतल किये जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर तहसील में एसडीएम कार्यालय के पास धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 06:35 PM (IST)
राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने तहसील में दिया धरना
राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने तहसील में दिया धरना

मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन पदाधिकारियों ने बुधवार को गन्ना मूल्य 450 रुपये कुंतल किये जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर तहसील में एसडीएम कार्यालय के पास धरना दिया। करीब तीन घंटे चले धरने के बाद पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार अजय उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा। मंडल मीडिया प्रभारी चौ. जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में विजयपाल सिंह, सरदार सिंह, बाबूराम, राजबीर, शौकीन गुर्जर, अनेश व धारा गुर्जर आदि कार्यकर्ता ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर तहसील में ज्ञापन दिया था। बुधवार को संगठन पदाधिकारी पुन: तहसील पहुंचे और गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल करने, बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने, नलकूपों के बिल माफ करने, यूपी गेट पर धरनारत किसानों की मांगों को पूरा करने, मृतक किसानों के स्वजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने व चीनी मिल पर किसानों के बकाया का ब्याज समेत भुगतान कराने की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय के पास धरना शुरू कर दिया। चौ.जितेंद्र व अन्य वक्ताओं ने किसानों की मांगे जल्द पूरी करने के लिए कहा। इसके बाद प्रधानमंत्री के नाम छह सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार अजय उपाध्याय को सौंपने के बाद समाप्त हुआ। ज्ञापन में मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

कृषि कानून वापस लेने को लेकर सपाइयों ने सौंपा ज्ञापन

कृषि कानून के विरोध में यूपी गेट पर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में सपाइयों ने बुधवार को तहसील पहुंचकर तहसीलदार अजय उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा। वहीं, कानून वापस लेने और गन्ना मूल्य 450 रुपये निर्धारित करने की मांग उठायी। सपा के हस्तिनापुर विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष सचिन गुर्जर के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में बताया कि कृषि कानून के विरोध में किसानों का 21 दिन से यूपी गेट पर धरना-प्रदर्शन चल रहा है, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। ठंड में अन्नदाता खुले में बैठा हुआ है। ज्ञापन में कृषि कानून को वापस लिये जाने और गन्ना मूल्य फसल की लागत को देखते हुए 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने की मांग की गई है। फैय्याज, मकसूद सैफी, रोहित यादव, वसीम सैफी, जरीफ, सलीम रिजवी, मुस्ताक सैफी, शादाब अख्तर, खिलाड़ी सिंह, योगेंद्र भाटी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.