Move to Jagran APP

मेरठ में रैपिड रेल निर्माण कार्य के कारण लगने लगा जाम, एक्शन प्लान हुआ धड़ाम Meerut News

मेरठ में जाम के निपटने की कवायद में दिल्ली हाईवे के परतापुर बाइपास पर यातायात के चार पुलिसकर्मी बढ़ा दिए है जो यातायात को आउट साइड से नहीं जाने देंगे। साथ ही वाहन गाजियाबाद से सीधे मुजफ्फरनगर की तरफ जाने वाले वाहनों को रुकने नहीं देंगे।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 11:20 AM (IST)
मेरठ में रैपिड रेल निर्माण कार्य के कारण लगने लगा जाम, एक्शन प्लान हुआ धड़ाम Meerut News
शहर में रैपिड रेल प्रोजेक्‍ट के चलते अब जाम के हालात बनने लगे।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में रेपिड रेल के निर्माण कार्य के कारण हाईवे पर हर समय जाम रहने लगा है। शहर के अंदर निर्माण कार्य शुरू होने से परेशानी दोगुनी बढ़ गई है। उससे पहले भी एसपी यातायात ने शहर और आउटर का एक्शन प्लान जारी कर दिया। तब भी पुलिस ऐसा कोई प्लान नहीं बना पाई, जिससे शहर के जाम से निजात दिला सकें।

loksabha election banner

ये जारी किया था प्लान

दिल्ली हाईवे के परतापुर बाइपास पर यातायात के चार पुलिसकर्मी बढ़ा दिए है, जो यातायात को आउट साइड से नहीं जाने देंगे। साथ ही वाहन गाजियाबाद से सीधे मुजफ्फरनगर की तरफ जाने वाले वाहनों को रुकने नहीं देंगे। इसी तरह से मुजफ्फरनगर से दिल्ली जाने वाले वाहन भी वहां पर रोककर रास्ता पता करने में कंफ्यूज नहीं होंगे। तब भी जाम की स्थित में कोई सुधार नहीं आया। दिल्ली हाईवे स्थित पल्लवपुरम में पुल निर्माण का कार्य चलने की वजह से दोनों तरफ एक-एक वाहनों के निकलने की जगह है, ऐसे में कोई भी वाहन आगे बढ़ाकर घुसा देता है, तो जाम लगना संवभाविक है, ऐसे में पल्लवपुरम थाने से पुलिसकर्मी लेकर पुल के दोनों तरफ लगाए गए है, जो वाहनों को एक के पीछे एक ही चलने देंगे।

यह बोले एसपी ट्रैफिक

पुलिसकर्मी वहां से नदारद रहते है, जिससे जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसी तरह से शहर के अंदर मुख्य बाजारों में जाम लग रहा है। दिल्ली रोड पर रेलवे चौराहे और फूटबाल चौक पर वाहनों की गति धीमी हो जाती है। इसी तरह से केसरगंज और रोडवेज बस स्टैंड पर भी यही हाल है। खैर नगर और घंटाघर पर वाहनों के सड़क किनारे खड़े होने की वजह से जाम लग जाता है। सेंट्रल मार्केट, हापुड़ अड्डा, समेत कई स्थानों पर थाने से पुलिस बल लगाया गया है, जिसकी ड्यूटी यातायात पुलिस की टीम चेक करेगी। एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि पूरे प्लान को दोबारा से दुरस्त कराकर पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.