Move to Jagran APP

भीषण तपिश के बीच झमाझम बारिश ने पहुंचाया सुकून,किसानों के भी चेहरे खिले Meerut News

बिजनौर और सहारनपुर में गुरुवार की सुबह झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी। वेस्ट यूपी के अन्य क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 10:27 AM (IST)
भीषण तपिश के बीच झमाझम बारिश ने पहुंचाया सुकून,किसानों के भी चेहरे खिले Meerut News
भीषण तपिश के बीच झमाझम बारिश ने पहुंचाया सुकून,किसानों के भी चेहरे खिले Meerut News
मेरठ,जेएनएन। बुधवार के बाद गुरुवार की सुबह भी झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी। वेस्ट यूपी के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार की सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होते बच्चों ने भी खूब मस्ती की। इस बारिश से जहां एक ओर आम लोगों को सुकून मिला वहीं किसानों ने भी राहत की सांस ली। जहां पर बारिश नहीं हुई वहां पर आसमान में बादल गश्‍त करते नजर आए। मेरठ में भी आसमान में बादल छाए रहे। अगले दो तीन दिनों के भीतर मानसून की वेस्ट यूपी में आमद दर्ज होने की संभावना है।

सहारनपुर और बिजनौर में खिले चेहरे
सहारनपुर और बिजनौर में गुरुवार की सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। जबकि अन्य जिलों में आसमान में बादल छाए रहे। कई दिनों से हो रही कड़ी धूप और उमस भरी भीषण गर्मी के बाद गुरुवार की सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

फसलों को मिली संजीवनी
बारिश से सूख रही फसलों में फिर से हरियाली लहलहा उठेगी। खेतों में पर्याप्त पानी भर जाने से अब किसान धान की रोपाई शुरू कर सकेंगे। अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं,यह बारिश फसलों के लिए संजीवनी साबित होगी। गुरुवार की सुबह लोग सोकर उठे तो आसमान में गहरे काले बादल छाए हुए थे,बादलों के बीच छिपा सूरज अपनी तपिश नहीं दिखा पाया और सुबह से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई। मूसलाधार बारिश में धरती तर हो गई। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK