Move to Jagran APP

ग्राहक की हालत बिगडऩे पर मुजफ्फरनगर के इस होटल पर छापा, सैंपल लेकर जांच को भेजा Muzaffarnagar News

त्योहारों के मद्देनजर मिलावटी खाद्य पदार्थों के जांच के लिए चल रहे अभियान के तहत सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित अहिल्याबाई चौक के पास इट एडं जाय होटल पर छापा मारा।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:33 PM (IST)
ग्राहक की हालत बिगडऩे पर मुजफ्फरनगर के इस होटल पर छापा, सैंपल लेकर जांच को भेजा Muzaffarnagar News
ग्राहक की हालत बिगडऩे पर मुजफ्फरनगर के इस होटल पर छापा ।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। त्योहारों के मद्देनजर मिलावटी खाद्य पदार्थों के जांच के लिए चल रहे अभियान के तहत सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित अहिल्याबाई चौक के पास इट एडं जाय होटल पर छापा मारा। यह कार्रवाई डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में हुई। टीम ने होटल से छह नमूने जांच को भरे। इसके अलावा अभियान में 30 से अधिक मिठाई विक्रेताओं व कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर नमूने लिए गए।

loksabha election banner

अहिल्याबाई चौक स्थित इट एंड जाय होटल पर खाना खाने के बाद तबीयत बिगडऩे से शहर निवासी एक युवक ने डीएम सेल्वा कुमारी जे. से शिकायत की थी। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी व निरीक्षक जांच के लिए पहुंचे।

वहां पहुंचे खाद्य निरीक्षकों ने ग्रीन चिली सोस, रेड चिली सोस, शहद, लाल मिर्च पाउडर, टिमाटर की ग्रेवी, लाल ग्रेवी के नमूने लिए। इसके अलावा वहां रखे कच्चे मीट की जांच भी की। सिटी मजिस्ट्रेट ने मीट विक्रेता को ताजा मीट बेचने के सख्त निर्देश दिए। अभिहित अधिकारी डा. चमन लाल ने बताया कि शिकायत पर छापेमारी के बाद होटल से छह नमूने भरे गए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।

मिठाई की दुकानों से भी लिए नमूने

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षकों ने सोमवार को कई मिठाई की दुकानों से नमूने भरे। नीलम स्वीट्स से बर्फी, खालापार स्थित इंडियन डेयरी से दूध, भगतसिंह रोड स्थित भगत जी स्वीट्स से चमचम मिठाई, अमर स्वीट्स, कासिफ और अजमद की दुकान से घीया की लाज के नमूने लिए। टीम ने कई अन्य स्थानों से भी नमूने लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.