Move to Jagran APP

गंगा एक्‍सप्रेस-वे : गंगा एक्‍सप्रेसवे का एलाइनमेंट बदले जाने पर मेरठ के इन क्षेत्र में हो रहा विरोध

गंगा एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट को पहले खरखौदा क्षेत्र के बदल कर रजपुरा ब्लाक क्षेत्र के गांवों में करने के बाद खरखौदा में विरोध हुआ था अब एलाइनमेंट को फिर से खरखौदा में किए जाने के बाद बारहा क्षेत्र में इसका विरोध शुरू हो गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 08:30 PM (IST)
गंगा एक्‍सप्रेस-वे : गंगा एक्‍सप्रेसवे का एलाइनमेंट बदले जाने पर मेरठ के इन क्षेत्र में हो रहा विरोध
निर्माण के बाद एक्‍सप्रेस-वे की फाइल फोटो। जागरण

मेरठ, जेएनएन। गंगा एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट को पहले खरखौदा क्षेत्र के बदल कर रजपुरा ब्लाक क्षेत्र के गांवों में करने के बाद खरखौदा में विरोध हुआ था अब एलाइनमेंट को फिर से खरखौदा में किए जाने के बाद बारहा क्षेत्र में इसका विरोध शुरू हो गया है। इसके विरोध में सोमवार को सिसौली गांव में बारहा क्षेत्र के लोगों की पंचायत हुई जिसमें गंगा एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट को बदले जाने का हर मोर्चे पर विरोध करने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक में यह हुआ निर्णय

क्षेत्र के गांव सिसौली में सोमवार को बारहा क्षेत्र के लोगों की पंचायत आयोजित की गई जिसमें एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट को बदल कर फिर से खरखौदा क्षेत्र में किए जाने पर विरोध प्रकट किया। भाजपा के जिला महामंत्री भंवर सिंह तोमर ने कहा कि पूर्व में एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट को सरकार द्वारा राज्य हित में बदला गया था। लेकिन राजनैतिक दबाव के कारण इसे फिर से खरखौदा क्षेत्र में से जोड़ दिया गया है, इसका बारहा क्षेत्र के लोग विरोध करते है। उन्होंने कहा कि बारहा क्षेत्र के लोग हर मोर्चे पर इसका विरोध करेगें।

जन प्रतिनिधियों के दबाव में हुआ फैसला

जिला पंचायत सदस्य सतपाल सिंह ने कहा कि रजपुरा क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे को बनाए जाने से एक्सप्रेस-वे की लंबाई तथा लागत कम आ रही थी लेकिन जन प्रतिनिधियों के दबाव में इसे फिर से खरखौदा में कर दिया गया। नरेश तोमर ने कहा कि जन प्रतिनिधियों ने बारहा क्षेत्र के लोगों की अनदेखी की है जो उचित नही है। योगेंद्र तोमर ने कहा कि बारहा क्षेत्र के लोग रणनीति बनाकर इसका विरोध करेंगे। इस अवसर पर मोमीन प्रधान, श्रीपाल सिंह, मनोज कुमार, अरविंद कुमार, लोकेश कुमार, प्रदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.