Move to Jagran APP

धौनी-कोहली ने मेरठ के प्रियम को दी कड़ी मेहनत की सीख

डेविड वार्नर मनीष पांडे भुवनेश्वर कुमार राशिद खान आदि खिलाड़ियों संग खेल और उनके अनुभवों से सीखते हुए प्रियम ने एक क्रिकेटर के तौर पर आइपीएल के अनुभव को बेहतरीन बताया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 07:57 PM (IST)
धौनी-कोहली ने मेरठ के प्रियम को दी कड़ी मेहनत की सीख
धौनी-कोहली ने मेरठ के प्रियम को दी कड़ी मेहनत की सीख

मेरठ, जेएनएन। डेविड वार्नर, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान आदि खिलाड़ियों संग खेल और उनके अनुभवों से सीखते हुए प्रियम ने एक क्रिकेटर के तौर पर आइपीएल के अनुभव को बेहतरीन बताया। मैचों के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल रहे महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों ने प्रियम गर्ग को अपनी कड़ी मेहनत को आगे भी जारी रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह अब तक मेहनत करते हुए यहां तक पहुंचे, ठीक उसी तरह आगे भी मेहनत करते रहना और स्वयं को कभी बदलने मत देना। प्रियम का कहना है कि अब तक सीनियर खिलाड़ियों को देखकर भारतीय टीम का हिस्सा बनने की इच्छा होती है। अब उनके साथ खड़े होकर और खेलकर लक्ष्य हासिल करने की प्रेरणा और प्रबल हो गई है।

loksabha election banner

नए खिलाड़ी के लिए मददगार होते हैं सीनियर्स के अनुभव

प्रियम गर्ग ने बताया कि आइपीएल के दौरान सभी सीनियर खिलाड़ियों का रुझान जूनियर खिलाड़ियों के मार्गदर्शन और हौसला बढ़ाने पर रहा। ग्रीन रूम में भी सभी के साथ मन की स्थिति साझा करने पर सभी ने अपने शुरुआती दिनों के अनुभव साझा किए। बताया कि किस तरह उन्होंने दबाव से स्वयं को बचाया और खेल पर ध्यान केंद्रित रखा। प्रियम के अनुसार सीनियर खिलाड़ियों के यही अनुभव जूनियर खिलाड़ियों के मार्गदर्शक और मददगार होते हैं।

हाफ सेंचुरी से बढ़ा आत्मविश्वास

मंगलवार को भामाशाह पार्क में अभ्यास करने पहुंचे प्रियम के अनुसार आइपीएल के मैच में संकट के समय टीम को मजबूती प्रदान करते हुए अर्धशतक मार पाने का अनुभव शानदार रहा। उन्होंने कहा कि ऐसी ही परिस्थिति में प्रदर्शन को सराहना मिली तो आत्मविश्वास बढ़ गया। टीम के साथ और टीम के लिए प्रदर्शन कर पाने का अनुभव अच्छा रहा।

मेरठ की प्रतिस्पर्धा काम आई

प्रियम गर्ग के अनुसार मेरठ में क्रिकेट प्रशिक्षण के दौरान खिलाड़ियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा का अनुभव काम आया। यहां सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलते रहने का अनुभव भी आइपीएल के तनाव से बचने में मददगार साबित हुआ। आइपीएल के दौरान कोच संजय रस्तोगी के संपर्क में रहे। उन्होंने निरंतर अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करते हुए प्रेशर न लेने का सुझाव दिया और नेचुरल खेल को प्रेरित किया।

ओपन मुकाबला आज से

12वां मास्टर वैभव चैंपियन ट्राफी टी-20 की शुरुआत बुधवार को भामाशाह पार्क में हो रही है। इसमें आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह टूर्नामेंट पहली बार ओपन हो रहा है जिसमें जूनियर से रणजी और सीनियर खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। मेरठ की टीम से प्रियम गर्ग, कर्ण शर्मा आदि के खेलने की संभावना है। वहीं, गाजियाबाद से सुरेश रैना भी खेल सकते हैं। इसी तरह विभिन्न जिलों से आ रही टीमों में वहां के रणजी व सीनियर खिलाड़ी खेल सकते हैं। यह टूर्नामेंट 26 नवंबर तक चलेगा।

रणजी खिलाड़ियों का ट्रायल 21 को

मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से मेरठ के सीनियर खिलाड़ियों के लिए रणजी ट्राफी का ट्रायल 21 नवंबर को कराया जाएगा। यह ट्रायल सुबह आठ बजे से भामाशाह पार्क में होगा। जिन खिलाड़ियों ने सत्र 2020-21 के लिए पंजीकरण कराया है, वे इस ट्रायल में हिस्सा ले सकते हैं। एमडीसीए के सचिव सुरेंद्र चौहान के अनुसार सभी पंजीकृत खिलाड़ी अपने रजिस्ट्रेशन स्लिप और पहचान पत्र लेकर जरूर आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.