Move to Jagran APP

LokSabha Election 2019 : मेरठ दक्षिण में सबसे अधिक तो शहर में सबसे कम राउंड की मतगणना

गुरुवार को होनी वाली मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की तैयारियों के बाबत सहायक रिटर्निग अधिकारियों को भी नियुक्त कर दिया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 09:42 AM (IST)
LokSabha Election 2019 : मेरठ दक्षिण में सबसे अधिक तो शहर में सबसे कम राउंड की मतगणना
LokSabha Election 2019 : मेरठ दक्षिण में सबसे अधिक तो शहर में सबसे कम राउंड की मतगणना
मेरठ,जेएनएन। जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा ने मतगणना की तैयारियों के बाबत सहायक रिटर्निग अधिकारियों को भी नियुक्त कर दिया है। कल यानी गुरुवार को मतगणना होगी।
इस प्रकार है व्यवस्था
सिवालखास विधानसभा के लिए एसीएम सिविल लाइन,सरधना एसडीएम सरधना,हस्तिनापुर एसडीएम मवाना,किठौर एसीएम ब्रह्रमपुरी,मेरठ कैंट एसीएम सदर,मेरठ शहर नगर मजिस्टेट व मेरठ दक्षिण के लिए एसडीएम मेरठ को सहायक रिटर्निग आफिसर नियुक्त किया गया है।
कुल 98 टेबलों पर होगी काउंटिंग
जिले की मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट पर सबसे अधिक 34 राउंड की मतगणना होगी। जबकि सिवालखास,सरधना व हस्तिनापुर में 27-27, किठौर 28, मेरठ कैंट 31 व मेरठ शहर में 24 राउंड की मतगणना होगी। कुल 98 टेबलों पर मतगणना होगी।
डीएम ने किया कताई मिल का दौरा
डीएम अनिल ढींगरा ने सुबह करीब 11 बजे कताई मिल परिसर का दौरा किया। मतगणना के रिहर्सल के बाबत जानकारी की। वहां विधानसभावार की गई तैयारियों की समीक्षा की। मतगणना पंडाल के साथ ही आरओ एवं एआरओ की टेबल आदि देखीं। अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। वह करीब दो घंटे तक रहे। इस दौरान आयोग से नियुक्त प्रेक्षक एनके गुप्ता भी रहे। वहीं,आयोग द्वारा नियुक्त किए गए सभी प्रेक्षक मंगलवार को मेरठ पहुंच गए हैं।
राउंडवार मिलेगा मीडिया को रिजल्ट
मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया सेंटर भी बनाया गया है। आगामी 23 मई को मतगणना के दौरान वहां राउंडवार व हर घंटे मीडिया को भी रिजल्ट उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए डीएम अनिल ढींगरा ने एडीएम वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद्र प्रजापति व एसपी टैफिक संजीव वाजपेयी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह दोनों अधिकारी मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि मीडिया के लिए यह दोनों ही अधिकारी जिला-प्रशासन की ओर से बनाए गए वाट्सएप पर भी राउंडवार व हर घंटे का अपडेट रिजल्ट उपलब्ध कराएंगे। यह व्यवस्था मतगणना शुरू होने से लेकर समाप्ति तक रहेगी।
बिना पास के किसी की एंट्री नहीं
मतगणना स्थल पर बिना पास के किसी की भी एंट्री नहीं होगी। डीएम ने बताया कि मतगणना स्थल से सौ मीटर की दूरी पर पहला चेकिंग प्वाइंट होगा। जहां पर पास की चेकिंग की जाएगी। इसके बाद मतगणना स्थल के मुख्य गेट पर पास की चेकिंग होगी। डीएम ने स्पष्ट किया कि किसी भी मतगणना कार्मिक, एजेंट, मीडिया कर्मी आदि की एंट्री नहीं होगी।
एमडीए तहसीलदार की हापुड़ में तैनाती
मेरठ विकास प्राधिकरण के तहसीलदार मनोज कुमार सिंह की तैनाती हापुड़ विधानसभा में की गई है। वह रिजल्ट की सूचना सहायक रिटर्निग आफिसर से प्राप्त करके परतापुर स्थित मतगणना स्थल पर पहुंचाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.