Move to Jagran APP

रैपिड के लिए आठ गांवों में भूमि अधिग्रहण की तैयारी शुरू

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम द्वारा रैपिड रेल परियोजना के लिए आठ गांवों में भूमि का चयन किया गया है। इन गांवों की करीब 5.89 हैक्टेयर भूमि के अधिग्रहण की जिम्मेदारी एडीएम एलए कार्यालय को दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 07:29 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 07:29 AM (IST)
रैपिड के लिए आठ गांवों में भूमि अधिग्रहण की तैयारी शुरू
रैपिड के लिए आठ गांवों में भूमि अधिग्रहण की तैयारी शुरू

मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम द्वारा रैपिड रेल परियोजना के लिए आठ गांवों में भूमि का चयन किया गया है। इन गांवों की करीब 5.89 हैक्टेयर भूमि के अधिग्रहण की जिम्मेदारी एडीएम एलए कार्यालय को दी गई है।

loksabha election banner

रैपिड रेल परियोजना का शहरी क्षेत्र में तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा हैं। साथ ही शहर से लगे व रैपिड की राह में आने वाले गांवों में जरूरी भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया को भी तेज किया गया है। पहले भूमि की खरीद सीधे करने का प्रयास किया गया, लेकिन किसानों से संवाद के दौरान बात नहीं बन सकी। इसके बाद अब जिला प्रशासन से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए कहा गया, जिस पर एडीएम एलए कार्यालय को जमीन से संबंधित रिकार्ड भी उपलब्ध कराया गया है।

-----

शीघ्र शुरू होगी प्रक्रिया

भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। अधिग्रहण से पहले तमाम जरूरी प्रक्रियाओं को पूर्ण किया जाएगा। इसके बाद किसानों से भी जिम्मेदार अधिकारी संवाद करेंगे और अधिग्रहण की प्रक्रिया को अंतिम रूप देंगे।

-----

गांव जमीन (हैक्टेयर)

अमीनगर उर्फ भूड़बराल 02.03

बराल परतापुर 01.14

मोहकमपुर 00. 70

दुल्हैडा चौहान 00.17

रोशनपुर डोरली 00.41

मुर्करबपुर पल्हैडा 00.87

मेरठ खास 00.42

मेवला 00.12

--------------------------

कुल जमीन 5.89

--------------------------

रैपिड रेल परियोजना के लिए आठ गांवों में जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए जरूरी प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

- सुलतान अशरफ सिददीकी, एडीएम एलए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.