Move to Jagran APP

प्रहलाद मोदी बागपत में बोले-पीएम की अगुवाई में भारत को बनाना है विश्वगुरु

प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी प्रचार प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि हम सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्वगुरु बनाने का काम करना है। उन्‍होंने जनधन योजना के बारे में भी बताया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 01:50 PM (IST)
प्रहलाद मोदी ने कहा कि अब सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ जरुरतमंदों तक पहुंच रहा है।

बागपत, जेएनएन। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी प्रचार प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि हम सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्वगुरु बनाने का काम करना है। इसके लिए जरुरी है कि पहले देश के गरीबों को खुशहाल बनाने का काम हो, जो मोदी जी की सरकार कर रही है। पुरानी सरकारों ने भी योजनाएं बनाई लेकिन उन्हें गरीबों तक पहुंचाने का काम नहीं किया।

loksabha election banner

जन धन योजना के बारे में बताया

रविवार को एसपीसी डिग्री कालेज बागपत के परिसर में प्रहलाद मोदी ने कहा कि अब सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ जरुरतमंदों तक पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत एक साथ 34 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खुलवाने, गरीबों को बीमा कवच देने, आठ करोड़ गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर देने का काम किया है। पूर्व की सरकारों में लोगों को कई-कई दिन तक गैस सिलेंडर तक नहीं मिलते थे लेकिन मोदी जी की सरकार ने गैस कनेक्शन को आधार से जोड़कर अनियमितता खत्म की। आज लोग सुबह गैस बुक करते हैं और शाम तक सिलेंडर घर पहुंच जाता है।

अगली बार 400 के पार

प्रहलाद मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी प्रचार प्रसार अभियान में देशभर से 22 लाख सदस्य जुडे हैं, जिन्हें बढ़ाकर 22 करोड़ करने का लक्ष्य है। कहा कि काम के दम पर साल 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देश की जनता 400 सांसद देने का काम करेगी।

शहीदों के सम्मान से राष्ट्र गौरव

उन्होंने कहा कि हमें दिल से शहीदों का सम्मान करना चाहिए। शहीद स्मारक के बाहर जूते निकालकर अंदर जाएं। मर्यादा का ख्याल रखे। शहीदों के सम्मान से ही राष्ट्र का गौरव बढ़ता है। राष्ट्र हमेशा शहीदों पर निर्भर रहता है। इससे पूर्व उन्होंने बागपत के राष्ट्रवंदना चौक पर पंडित रामप्रसाद बिस्मिल और अशफाक उल्ला खां की प्रतिमा पर मल्यार्पण और नमन करने के बाद कार्यकर्ताओं से कहा कि शहीद स्मारक की सफाई का ध्यान रखते रहना।

खींची लक्ष्मण रेखा

प्रहलाद मोदी ने कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के लिए लक्ष्मण रेखा की खींचते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ न लेंगे न दिलाएंगे, जो जरुरतमंद है उनतक पहुंचाएंगे। यानी उनका  संदेश साफ था कि सरकारी योजनाओं का लाभ केवल वंचितों का मिलना चाहिए।

हमारा परिवार अपने बलबूते पर जीवन गुजराता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि हमनें कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के फोटो का इस्तेमाल नहीं किया। प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्य अपने बलबूते अपना जीवन गुजारते हैं। आपको पता होना चाहिए कि मैं खुद अहमदाबाद में राशन कोटेदार हूं। इस दौरान श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर सरोजनी गिरी जी महाराज जी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.