Move to Jagran APP

आलू-प्याज में महंगाई का तड़का, मटर के भी नखरे

नवंबर में सब्जियों के दामों में महंगाई का तड़का लगा हुआ है। आलू प्याज व हरी मटर रसोई के बजट से बाहर जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:08 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:08 AM (IST)
आलू-प्याज में महंगाई का  तड़का, मटर के भी नखरे
आलू-प्याज में महंगाई का तड़का, मटर के भी नखरे

मेरठ, जेएनएन। नवंबर में सब्जियों के दामों में महंगाई का तड़का लगा हुआ है। आलू, प्याज व हरी मटर रसोई के बजट से बाहर जा रही हैं। पंजाब से नया आलू बाजार में आ गया है। बावजूद इसके पुराने आलू के नखरे अभी तक ढीले नहीं हुए हैं। पुराना और नया चिपसोना आलू दोनों ही बाजार में महंगे हैं। कम पसंद किया जाने वाला 3797 प्रजाति का आलू भी 40 रुपये प्रति किलो से कम में नहीं है। माना जा रहा था कि पंजाब से नया आलू आने के बाद दाम नीचे आएंगे लेकिन लोगों की पसंद रहने वाले मुख्य तीनों किस्मों के आलू की दरें आसमान पर हैं। प्याज भी 60 रुपये प्रति किलो से कम नहीं है। सर्दियों की मुख्य फसल हरी मटर 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है। शिमला मिर्च 80 रुपये और टमाटर 50 रुपये प्रति किलो तक है। सब्जी मंडी के आढ़ती और फुटकर दुकानदारों का कहना है कि पंजाब से नये आलू की खेप पर्याप्त मात्रा में नहीं आई है। आवक बढ़ने पर दाम गिरने की उम्मीद है। सब्जी के रेट - 21 नवंबर 2020

loksabha election banner

आलू चिपसोना - 50

आलू नया - 60

आलू 3797 - 40

प्याज - 60

हरी मटर - 100

शिमला मिर्च - 80

टमाटर - 50

नोट - सभी दाम प्रति किलो हैं।

सदर दाल मंडी और गंज बाजार सोमवार को बंद रहेंगे

मेरठ: दीपावली के बाद सोमवार को कई बाजार खुलेंगे तो कई ने दुकानें बंद रखने की बात कही है। सदर गंज बाजार, दाल मंडी, धानेश्वर चौक, स्वराजपथ, डिस्को मार्केट बंद रहेंगे। यह बात गंज बाजार दाल मंडी व्यापार संघ के महामंत्री समीर खुराना ने व्यापारियों को जारी एक सूचना में कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन करना है। यह भी कहा है कि अगर दुकान खुलने पर श्रम विभाग चालान करता है तो संगठन की जिम्मेदारी नहीं होगी। वहीं, आबूलेन बाजार सोमवार को खुलेगा। अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने कहा कि विवाह का सीजन है। इसलिए व्यापारी ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए बाजार खोलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.