Move to Jagran APP

मवीमीरा में लगे मकान बिकाऊ के पोस्टर

मवीमीरा गांव में दो पक्षों में मारपीट के बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 10:10 AM (IST)
मवीमीरा में लगे मकान बिकाऊ के पोस्टर
मवीमीरा में लगे मकान बिकाऊ के पोस्टर

मेरठ, जेएनएन। मवीमीरा गांव में दो पक्षों में मारपीट के बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए हैं। दो-तीन परिवार गांव छोड़कर जाने की बात कहकर चले भी गए। उन्होंने पुलिस पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। दौराला थाना क्षेत्र के मवीमीरा गांव में 23 दिसंबर की रात सिगरेट के पैसों को लेकर दो समुदाय के लोगों में पथराव व फायरिग हुई थी। आरोप है कि हिदू पक्ष के दर्जनों युवक मारपीट के इरादे से दोबारा आए और गाड़ी में तोड़फोड़ की। यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। आरोप है कि इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और समझौता करा दिया। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से नाराज मुस्लिम पक्ष के लोगों ने मंगलवार को मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए। यह मामला इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। यूनुस ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है। इनका कहना है..

loksabha election banner

किसी भी पक्ष की तहरीर नहीं आई है। दोनों पक्षों को समझा दिया है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

-किरणपाल सिंह, इंस्पेक्टर दौराला।

चोरी हुए गोवंश की हत्या, हिदू संगठनों में आक्रोश

बिजली बंबा चौकी क्षेत्र के गांव जलालपुर से पांच दिन पूर्व दो गोवंश चोरी हो गए थे। पीड़ित ने चौकी पर तहरीर दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बुधवार को एक गोवंश के अवशेष जंगल में मिले, जिसे लेकर हिदू संगठनों ने हंगामा कर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। जलालपुर के ग्रामीणों ने बताया कि 25 दिसंबर को कृपाल सैनी के दो गोवंश चोरी हो गए थे, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बुधवार को एक गोवंश के अवशेष जंगल में मिले। सूचना पर हिदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने विनोद जाहिदपुर के नेतृत्व में एकत्र हो जमकर हंगामा किया। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा अवशेष लेकर वे हाईवे की तरफ चलने लगे। सूचना पर पहुंचे सीओ किठौर ब्रिजेश सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन दे लोगों को शांत किया। लोगों ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दे आरोपितों की गिरफ्तारी व लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी न होने पर थाने का घेराव करने की चेतावनी भी दी। सीओ किठौर ने अवशेषों को जमीन में दबवा दिया। दीपक त्यागी, अक्षय भड़ाना, नीरज भड़ाना, बोबी भड़ाना, जितेश भड़ाना, समेत आदि लोग थे।

इन्होंने कहा::

जलालपुर में गोवंश के कुछ अवशेष मिले हैं। खरखौदा पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। गोहत्या की घटनाओं में वांछित तस्करों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

-ब्रिजेश सिंह, सीओ किठौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.