Move to Jagran APP

सीसीएसयू और उससे जुड़े कालेजों में यूजी, पीजी, एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश को आज से पोर्टल खुला

सीसीएसयू और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित छात्र- छात्राओं को एक मौका और दिया गया है। सात और आठ जनवरी को विवि की ओर से इसके लिए पोर्टल खोला जा रहा है। पंजीकृत छात्र सात और आठ जनवरी को डाउनलोड कर सकेंगे आफरलेटर।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:40 AM (IST)
सीसीएसयू और उससे जुड़े कालेजों में यूजी, पीजी, एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश को आज से पोर्टल खुला
सीसीएसयू और उससे जुड़े कालेजों में प्रवेश को आज से पोर्टल खुला।

मेरठ, जागरण संवाददाता। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित छात्र- छात्राओं को एक मौका और दिया गया है। सात और आठ जनवरी को विवि की ओर से इसके लिए पोर्टल खोला जा रहा है। एलएलएम में प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी सात और आठ जनवरी को ब्लैंक आफरलेटर अपनी लाग इन आइडी से डाउनलोड कर सकेंगे। जिस कालेज में सीट रिक्त है, वहां आफरलेटर जमा करके प्रवेश करा सकते हैं।

prime article banner

कालेज आठ जनवरी तक प्रवेश लेने के बाद उसे कनफर्म करेंगे। अगर कालेज आठ जनवरी तक प्रवेश नहीं कनफर्म करते हैं, वह नौ जनवरी तक प्रवेश कनफर्म कर सकेंगे। नौ जनवरी को आफरलेटर नहीं डाउनलोड होंगे और नहीं कालेज में जमा करेंगे। इसके बाद प्रवेश की प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। एलएलएम प्रवेश में इन्हें भी मिला मौका चौ. चरण सिंह विवि और कालेजों में एलएलएम में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग की अर्हता बदल गई है।

पहले एलएलबी में 50 फीसद अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही एलएलएम में प्रवेश लेते थे। अब 49.50 फीसद अंक पाने वाले अभ्यर्थी भी एलएलएम में प्रवेश ले सकेंगे। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने एलएलबी के बाद एलएलएम में प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी और एलएलबी में उनके अंक 50 फीसद से कम रह गए थे। उन्हें भी इस बार मौका दिया गया है। इससे पहले ओबीसी, एससी और एसटी के अभ्यर्थियों के लिए दो फीसद की छूट दी जा चुकी है।

यूजी, पीजी और एलएलबी में आज से खुल रहा है पोर्टल

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और कालेजों में संचालित स्नातक, परास्नातक प्रथम वर्ष और एलएलबी प्रथम वर्ष में पंजीकृत छात्र- छात्राओं को प्रवेश का एक मौका और दिया गया है। सात और आठ जनवरी को इसके लिए पोर्टल खोला जा रहा है। इच्छुक पंजीकृत छात्र- छात्राएं ब्लैंक आफरलेटर डाउनलोड करके जिस कालेज में सीट खाली है, उस कालेज का नाम और कोर्स लिखकर जमा करेंगे। साथ ही आनलाइन प्रवेश कनफर्म भी कराएंगे। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद सात और आठ जनवरी को उसे कनफर्म करना होगा। अगर इन दो दिन में कालेज प्रवेश लेने के बाद उसे कनफर्म नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें नौ जनवरी तक प्रवेश कनफर्म करने के लिए कहा गया है। इसके बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.