Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 09:10 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा
मतदान केंद्रों पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

मेरठ,जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। सोमवार को मतदान केंद्रों पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा।

loksabha election banner

जानी ब्लाक के 82 मतदान केंद्रों के 219 बूथों पर चुनाव होना है। चुनाव के लिए रविवार को पोलिंग पार्टियां जानी स्थित सीएलएम इंटर कालेज में बनाए गए वितरण केंद्र से रवाना हो गई है।

रिजर्व की गई टीमों को बुलाना पड़ा: खरखौदा ब्लाक के तीस ग्राम पंचायतों में चुनाव शांति पूर्ण कराने के लिए पुलिस बल के साथ पोलिंग पार्टी रवाना की गई। 174 बूथ के लिए टीमे रवाना की गईं। आरओ दिलीप गुप्ता ने बताया कि दस टीमें रिर्जव में रखी गई थीं। लेकिन कर्मचारियों के गैरहाजिर होने से पर सभी टीमें लगानी पड़ी।

कही सतर्कता तो कही लापरवाही: खरखौदा जनता इंटर कालेज में पोलिंग पार्टी रवाना करने के लिए केंद्र बनाया गया था। कोरोना को लेकर कुछ लोग काफी सतर्कता बरतने वाले दिखाई दिये। तो कुछ लोग काफी लापरवाही करते दिखे। दो महिला पोलिंग अधिकारी फेसशील्ड पहने दिखाई दी। ो दो कर्मचारी एक साथ बैठकर खाना खाते दिखाई दिए।

रविवार को मतदाताओं को रिझाने में जुटे रहे दावेदार: मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रधान, पंचायत सदस्य एवं बीडीसी पदों के दावेदार रविवार को विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं पर पकड़ मजबूत करने में जुटे रहे। मिठाई, टी-सैट समेत अन्य प्रलोभन देकर वोटरों को अपने पक्ष में करने का प्रयास करने में लगे रहे।

चुनाव आचार संहिता के बावजूद मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी नाना प्रकार की मिठाई, कोल्डड्रिक, फलों के अलावा बर्तन तक बांटे जा गए। हस्तिनापुर क्षेत्र में तो एक प्रत्याशी ने तो अपना ट्रैक्टर व डीजल देकर मतदाता का खेत तक जुतवा दिया।

शौकीनों के लिए मदिरा की भी व्यवस्था

चुनाव लड़ रहे दोवेदारों द्वारा अपनी जीत सुनिश्चत करने के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है। नाना प्रकार की मिठाइयों के अलावा मंदिरा के शौकीनों के लिए इंग्लिश व देशी शराब की भी व्यवस्था की हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.