Move to Jagran APP

संविदा सुपरवाइजर का मर्डर : नाजायज रिश्ता या प्रॉपर्टी..इसी में छिपी है कत्ल की कहानी Meerut News

रजत की पत्नी निशा भी गुरुवार दोपहर थाने पहुंच गई थी। उसने पुलिस के सामने ही सहयोगी युवती से सवाल जवाब किए। पुलिस इस हत्‍या में हर एंगल से जांच कर रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 01:05 PM (IST)
संविदा सुपरवाइजर का मर्डर : नाजायज रिश्ता या प्रॉपर्टी..इसी में छिपी है कत्ल की कहानी Meerut News
संविदा सुपरवाइजर का मर्डर : नाजायज रिश्ता या प्रॉपर्टी..इसी में छिपी है कत्ल की कहानी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। बुधवार को सुबह गंगानगर में एफआइटी के पास रजपुरा के ग्राम प्रधान के चचेरे भाई रजत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। युवक मंगलपांडेय नगर स्थित बिजलीघर में संविदा पर सुपरवाइजर था। रजत की पत्नी निशा भी गुरुवार दोपहर थाने पहुंच गई थी। उसने पुलिस के सामने ही सहयोगी युवती से सवाल जवाब किए। युवती ने निशा को बताया कि ऑफिस में एक कर्मचारी के नाते ही वह रजत को साथ जाती थी। इससे ज्यादा उनके बीच कोई रिश्ता नहीं था। निशा ने पूछा कि हत्यारोपितों से मुकाबला क्यों नहीं किया, तो युवती बोली कि गोली चलते ही वह डर गई थी। उस समय कुछ भी सोचने-समझने के हालात तक नहीं थे। रजत की हत्या का राज प्रॉपर्टी या नाजायज रिश्ते में दफन है। पुलिस दोनों पहलू की जांच कर कातिल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। 

prime article banner

हत्यारोपितों तक पहुंचाएगी चप्पल

सीसीटीवी फुटेज में हत्यारोपित पैर में चप्पल पहने नजर आ रहा है। ऐसी चप्पल सहयोगी युवती के भाई पर भी है। युवती का भाई गुड़गांव में काम करता है। वह लॉकडाउन के चलते छुट्टी पर घर आया है, जिस समय पुलिस ने युवती के भाई को हिरासत में लिया। उस समय उसके पैर में वैसी ही चप्पल थी। ऐसे में पुलिस चप्पल के अलावा अन्य जानकारी भी जुटा रही है।

युवती ने रजत से लिए थे आठ हजार रुपये

निशा ने मुताबिक युवती ने रजत से आठ हजार लेने की बात से पुलिस के सामने इन्कार किया था। जब निशा ने सवाल किया तो युवती माना कि उधार लिए आठ हजार रुपये में से दो हजार वह चुकता कर चुकी है। निशा का दावा है कि युवती झूठ बोल रही है। उसके भाइयों ने ही रजत की हत्या की है। क्योंकि युवती पिछले 15 दिनों से रजत को गांव के बाहर से स्कूटी पर बैठाकर ऑफिस ले जाती थी।

युवती की शादी होने वाली है

युवती की हाल में ही शादी होने वाली है। पुलिस मान रही है कि युवती के भाई ने उसे रजत के साथ आते-जाते देखा हो और बदनामी से उसने ऐसा कृत्य कर दिया हो। सहयोगी के अलावा अन्य युवतियों के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

प्रॉपर्टी को भी हत्या की वजह मान रही पुलिस

रजत परिवार का इकलौता बेटा था। उसके पिता पर काफी संपत्ति है, ऐसे में संपत्ति के लिए भी उसकी हत्या हो सकती है। पुलिस यह भी देख रही है कि रजत की मौत के बाद संपत्ति का फायदा किसे हो सकता है। गोपनीय तरीके से उस लाइन पर भी काम किया जा रहा है।

प्रॉपर्टी या नाजायज रिश्ते

रजपुरा के ग्राम प्रधान विपिन चौधरी के चचेरे भाई की हत्या का राज प्रॉपर्टी या नाजायज रिश्ते में दफन है। पुलिस दोनों पहलू की जांच कर कातिल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। रजपुरा निवासी रजत कुमार उर्फ गोलू पुत्र जुगेंद्र की बुधवार को घर से मात्र दो सौ मीटर दूर स्थित गंगानगर में आइएफटी के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय रजत आफिस की सहयोगी युवती के साथ उसकी स्कूटी से आफिस जा रहा था। रजत मंगल पांडेय नगर स्थित बिजलीघर में संविदा पर सुपरवाइजर था और युवती भी उसी ऑफिस में काम करती है। दोनों साथ रोज स्कूटी से आफिस जाते थे। पुलिस युवती और उसके भाई से पूछताछ कर रही है। अभी तक कोई ऐसा क्लू नहीं मिला है, जिससे युवती के परिवार को आरोपित बनाया जाए।

हमलावरों का स्केच तैयार करा रही पुलिस

रजत की कई अन्य लड़कियों से भी दोस्ती थी। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस को कुछ क्लू भी मिले हैं। पुलिस ने एफआइटी से लेकर रजपुरा तक 42 सीसीटीवी की फुटेज देखी है, जिसमें बाइक सवार मिले हैं, पर उनकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस बाइक सवार हमलावरों के स्केच जारी करने में लगी है।

इस तरह की वारदात

गौरतलब है कि बुधवार को गंगानगर में एफआइटी के पास रजपुरा के ग्राम प्रधान के चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। युवक मंगलपांडेय नगर स्थित बिजलीघर में संविदा पर सुपरवाइजर था। वारदात के वक्त उसकी स्कूटी पर एक युवती भी सवार थी। बाइक सवार हमलावर वारदात अंजाम देकर भाग गए। पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही थी। रजपुरा के ग्राम प्रधान विपिन चौधरी उर्फ चवन्नी का चचेरा भाई रजत कुमार उर्फ गोलू रोजाना की तरह बुधवार को भी अपनी सहयोगी गंगानगर निवासी युवती के साथ ड्यूटी पर जा रहा था। घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर पीछे से आए बाइक सवार हमलावरों ने ओवरटेक कर उसकी स्कूटी को रोक लिया। रजत की गर्दन से सटा कर गोली मार दी। हमलावरों के भाग जाने के बाद युवती ने शोर मचाया। लॉकडाउन होने के कारण कोई भी घर से नहीं निकला।

इनका कहना है

पुलिस की चार टीमें लगी हुई हैं, जो अलग-अलग लाइनों पर काम कर रही है। सहयोगी युवती और उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रेम प्रसंग के अलावा प्रॉपर्टी के मामले को भी हत्या की जांच में रखा गया है। जल्द ही पुलिस वारदात से पर्दा उठाएगी।

- अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.