Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण बांटने वाले जमातियों पर पुलिस का शिकंजा, 175 के खिलाफ चार्जशीट तैयार Meerut News

कोरोना संक्रमण बांटने वाले जमातियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। सरधना के 82 और मवाना पुलिस ने 93 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर दी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 11:12 AM (IST)
कोरोना संक्रमण बांटने वाले जमातियों पर पुलिस का शिकंजा, 175 के खिलाफ चार्जशीट तैयार Meerut News
कोरोना संक्रमण बांटने वाले जमातियों पर पुलिस का शिकंजा, 175 के खिलाफ चार्जशीट तैयार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बांटने वाले जमातियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। सरधना के 82 और मवाना पुलिस ने 93 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर दी है। सीओ के अवलोकन के बाद ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। सभी को 3 महामारी एक्ट और लॉकडाउन उल्लंघन का आरोपित बनाया है। 19 विदेशी जमातियों पर 14 विदेशी अधिनियम में भी कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

19 को अस्थाई जेल भेजा था

दिल्ली के निजामुद्दीन मकरज से आए जमातियों की वजह से वेस्ट यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला था। जोन में 1541 जमाती तलाशने के बाद क्‍वारंटाइन किए थे। इनमें 180 जमाती विदेशी हैं। मेरठ में भी 381 जमातियों को पुलिस ने तलाशने के बाद क्वारंटाइन किया था। इनमें 20 विदेशी जमाती थे। पुलिस ने उनके क्‍वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद 19 को अस्थाई जेल भेज दिया।

आरोप पत्र किया गया तैयार

नौ जमाती सरधना और दस जमाती मवाना से जेल गए थे। परतापुर में पकड़े गए नेपाल के एक जमाती के खिलाफ दर्ज मुकदमा पुलिस ने खारिज कर दिया था। शुक्रवार को सरधना पुलिस ने नौ विदेशी जमाती, दो उनके ट्रांसलेटर, दो शरण देने वाले और अपने देश के 69 जमातियों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर दिया। एसओ उपेंद्र मलिक ने बताया कि शरण देने वाले लोगों को भी मुकदमे में गवाह बनाया गया है। मवाना इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने बताया कि 93 जमातियों के खिलाफ आरोप पत्र भेज दिया गया है। उनके मोबाइल की लोकेशन को भी साक्ष्य के रूप में शामिल किया है।

इस पर करें गौर

- 175 कुल जमातियों पर लगाई गई है चार्जशीट

- 19 जमाती विदेशी आरोपित बनाए गए

- 05 ट्रांसलेटर के खिलाफ मिले पर्याप्त साक्ष्य

- 82 जमाती सरधना थाने से आरोपित बने

- 93 जमाती मवाना थाने के आरोपित

जल्द कोर्ट में भेजेंगे जाएंगे आरोप पत्र : एसएसपी

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि मवाना और सरधना थाने में दर्ज मुकदमों में 175 जमातियों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर दी है। इसका अवलोकन किया जा रहा है। आरोप पत्र जल्द ही कोर्ट में भेजा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.