Move to Jagran APP

पुलिस ने अभय जाट के गोदाम से पकड़ी 11 लाख की देशी शराब, अलीगढ़ में हादसा दिखाकर की थी चोरी

मंसूरपुर शराब फैक्ट्री से ओरैया जा रही शराब अलीगढ़ से गायब हुई थी। अलीगढ़ में हादसा दिखाकर 11 लाख की शराब कैंटर से की थी चोरी। पुलिस ने मोहिउद्दीनपुर से पकड़ी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 12:31 PM (IST)
पुलिस ने अभय जाट के गोदाम से पकड़ी 11 लाख की देशी शराब, अलीगढ़ में हादसा दिखाकर की थी चोरी
पुलिस ने अभय जाट के गोदाम से पकड़ी 11 लाख की देशी शराब, अलीगढ़ में हादसा दिखाकर की थी चोरी

मेरठ, जेएनएन। परतापुर के मोहिउद्दीनपुर में गोदाम के अंदर से पुलिस ने 11 लाख रुपये कीमत की 340 पेटी देशी शराब बरामद की है। गोदाम स्वामी दीपक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि शराब की तस्करी गाजियाबाद का अभय जाट और उसका जीजा कर रहे हैं। पुलिस की जांच में पूरा खेल सामने आ गया है। शराब मंसूरपुर शराब फैक्ट्री से चोरी कर निकाली गई थी। जिस कैंटर में शराब भरकर भेजी गई, उसका एक्सीडेंट अलीगढ़ में दिखाकर शराब को मोहिउद्दीनपुर में छिपाया गया।

loksabha election banner

मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर परतापुर पुलिस ने मोहिउद्दीनपुर मेें एक गोदाम के अंदर से 11 लाख रुपये कीमत की 340 शराब की पेटी बरामद की हैं। गोदाम में खड़ी लग्जरी कार को भी कब्जे में ले लिया है। गोदाम स्वामी दीपक निवासी रहीशपुर थाना कविनगर गाजियाबाद को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा ने बताया कि शराब का मालिक गाजियाबाद के निवाड़ी थाना क्षेत्र के गांव अबूपुर निवासी अभय जाट और उसका जीजा है। भारी मात्रा में शराब बरामद करने के बाद आबकारी विभाग की टीम ने मामले की जांच की। शराब मंसूरपुर फैक्ट्री की बनी हुई थी।

अलीगढ़ में हादसा दिखाकर मेरठ लाई गई शराब 

आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर मोहम्मद असलम ने बताया कि जांच पड़ताल में सामने आया कि 30 मई को मंसूरपुर शराब फैक्ट्री से ओरैया के लिए शराब का कंटेनर निकला था। यह शराब विवेक जायसवाल के गोदाम में जानी थी। शराब तस्करों ने 31 मई को अलीगढ़ के बन्ना देवी थानाक्षेत्र में कैंटर का हादसा दिखाया। इसकी एनसीआर भी बन्ना देवी थाने में दर्ज कराई। उसके बाद दिखाया गया कि दूसरे कंटेनर में भरकर शराब की 828 पेटी को ओरैया विवेक जायसवाल के गोदाम भेज दिया। उसी कंटेनर से 340 शराब की पेटी डीसीएम में भरकर मोहिउद्दीनपुर एक गोदाम में रख दी गई। यह शराब एनसीआर के कई स्थानों पर सप्लाई होनी थी। अचानक ही पुलिस को मामले की जानकारी मिल गई।

मंसूरपुर फैक्ट्री से चोरी से निकाली गई शराब

आबकारी विभाग की अभी तक जांच में सामने आया कि ओरैया शराब जाने का आर्डर 828 पेटी का था। वहां 828 शराब की पेटी पहुंच गई। अब सवाल है कि 340 शराब की पेटी मंसूरपुर शराब फैक्ट्री से चोरी कर निकाली गई हैं। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने मंसूरपुर शराब फैक्ट्री से शराब की जानकारी मांगी है। बताया गया कि शराब तस्करी का काम करने वाले अभय जाट का एनसीआर में सप्लाई का बड़ा काम है, जो सीधे शराब फैक्ट्री से ही शराब चोरी करता है।

इन्‍होंने बताया

शराब फैक्ट्री से ही शराब चोरी कराने के बाद एनसीआर में सप्लाई करने वाले गैंग की धरपकड़ को पुलिस लगी है। गोदाम के अंदर से 11 लाख रुपये कीमत की शराब और लग्जरी कार बरामद की गई है। गोदाम स्वामी को हिरासत में लेकर अभय जाट और उसके जीजा की धरपकड़ की जा रही है।

-अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.