Move to Jagran APP

मेरठ में मस्जिद पर भगवा लहराने की सालभर पुरानी वीडियो वायरल, रात में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

वायरल होते इस वीडियो को लेकर मुस्लिम संगठनों ने विरोध जताया तो पुलिस ने भी गुरुवार की रात को दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जांच में पता चला कि यह वीडियो सालभर पुराना है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:07 AM (IST)
मेरठ में मस्जिद पर भगवा लहराने की सालभर पुरानी वीडियो वायरल, रात में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
मेरठ में मस्जिद पर भगवा लहराने की सालभर पुरानी वीडियो वायरल, रात में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। राममंदिर भूमि पूजन के मद्देनजर गुरुवार को शहर का माहौल बिगाडऩे की कोशिश की गई। चार युवकों द्वारा सदर बाजार थाना क्षेत्र के रजबन स्थित एक मस्जिद में भगवा झंडा लहराने की एक वीडियो वायरल की गई। तेजी से वायरल होते इस वीडियो को लेकर मुस्लिम संगठनों ने विरोध जताया तो पुलिस ने भी गुरुवार की रात को दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जांच में पता चला कि यह वीडियो सालभर पुरानी है। पुलिस अब अयोध्या में भूमि पूजन के समय इसे वायरल करने वालों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है।

loksabha election banner

चार की पहचान

इससे पहले, वायरल वीडियो को देख मुस्लिम संप्रदाय के लोगों में रोष फैल गया। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कर चार युवकों की पहचान कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि अंकित त्रिपाठी, अरुण ठाकुर, अभि पटेल और गौतम निवासी रजबन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। अंकित त्रिपाठी और अरुण ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने खुद को बजरंग दल से जुड़ा बताया है। वहीं, विहिप के महानगर प्रचार प्रमुख मधुबन आर्य ने बताया कि चारों युवकों का बजरंग दल से कोई संबंध नहीं है।

दो युवको को किया गिरफ्तार

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए थी। जब इस वीडियो और फोटो पर उनकी नजर पड़ी तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। दो की भी तलाश जारी है। सालभर पुरानी इस वीडियो को वायरल करने के पीछे का मकसद कहीं माहौल बिगाडऩे की साजिश तो नहीं, इसे भी देखा जा रहा है। सालभर बाद वायरल करने वालों की भी तलाश की जा रही है। दोषी जो भी होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.