Move to Jagran APP

बेहतरीन प्रदर्शन से टीम में बढ़े मेरठ के खिलाड़ी

मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी से भुवनेश्वर क्रिकेट ग्राउंड पर वासपी कर रहे हैं। करीब एक महीने तक एनसीए की निगरानी में रहने के बाद मिली अनुमति से उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम को भुवी जैसा गेंदबाज मिलने से टीम को और मजबूती मिल गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 09:15 AM (IST)
बेहतरीन प्रदर्शन से टीम में बढ़े मेरठ के खिलाड़ी
बेहतरीन प्रदर्शन से टीम में बढ़े मेरठ के खिलाड़ी

मेरठ, जेएनएन। मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी से भुवनेश्वर क्रिकेट ग्राउंड पर वासपी कर रहे हैं। करीब एक महीने तक एनसीए की निगरानी में रहने के बाद मिली अनुमति से उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम को भुवी जैसा गेंदबाज मिलने से टीम को और मजबूती मिल गई है। भुवनेश्वर के अलावा उत्तर प्रदेश की सीनियर टीम की कमान मेरठ के ही प्रियम गर्ग को मिली है। पहले दो मैचों के लिए जारी 15 खिलाड़ियों की सूची में मेरठ के दो खिलाड़ी हैं जबकि टी-20 स्क्वाड के 22 खिलाड़ियों में मेरठ के समीर चौधरी, हरदीप सिंह और पूर्णाक त्यागी भी शामिल हैं। इस सीजन में इन खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने इन्हें टीम में प्रदर्शन कराने का मौका दिलाया है।

prime article banner

डेढ़ दशक में बढ़ मेरठ का दबदबा

80 के दशक में मेरठ के क्रिकेटर्स की उत्तर प्रदेश के सीनियर टीम में दबदबा रहता था। लेकिन पिछले डेढ़ दशक से क्रिकेट में मेरठ का टैलेंट सब पर भारी रहा है। वर्तमान में उत्तर प्रदेश की ऐसी कोई टीम नहीं जिसमें मेरठ के चार से छह खिलाड़ी शामिल न हों। इसी तरह बीसीसीआइ की टीमों में भी मेरठ की उपस्थिति तकरीबन हर टीम में देखने को मिल ही रही है। इसी तरह सीनियर भारतीय टीम में प्रवीण कुमार के बाद से कोई न कोई खिलाड़ी टीम में रहा ही है। इसका कारण मेरठ में बढ़ी क्रिकेट की प्रतिस्पर्धा और खिलाड़ियों के चयन का तरीका है जिससे बेहतरीन खिलाड़ी अपने खेल के प्रदर्शन के आधार पर स्थान बनाते हुए आगे बढ़ते जाते हैं।

आपीएल में बढ़ेगी मेरठ की उपस्थित

मार्च में आइपीएल का आक्शन होना है। इससे पहले बीसीसीआइ टी-20 ट्राफी का आयोजन आपीएल को ध्यान में रखते हुए ही करा रही है जिससे खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका भी मिल सके। इसी कड़ी में भुवनेश्वर को भी वापसी का मौका मिला। मेरठ के खिलाड़ियों में भुवी, प्रियम, कर्ण शर्मा पहले ही आइपीएल का हिस्सा हैं। अब उत्तर प्रदेश की ओर से अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को सामने किया गया है जिससे उन्हें भी आइपीएल के आक्शन में शामिल होने का मौका मिले। इनमें मेरठ के समीर चौधरी, हरदीप सिंह और पूर्णांक त्यागी भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलते ही अपना हुनर दिखाने से नहीं चूकेंगे। वहीं हरदीप पिछले साल भी मेरठ के प्रशांत के साथ स्क्वाड का हिस्सा रहे थे लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.