Move to Jagran APP

भाजपा नेताओं के ऑडियो-वीडियो वार में पार्टी की हो रही है किरकिरी, जानिए पूरा मामला Meerut News

24 जून को विधायक संगीत सोम और संघ से जुड़े ईश्वरचंद कंसल के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर हुई बातचीत में भाजपा नेता सुनील भराला पर कमेंट किए थे।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:13 AM (IST)
भाजपा नेताओं के ऑडियो-वीडियो वार में पार्टी की हो रही है किरकिरी, जानिए पूरा मामला Meerut News
भाजपा नेताओं के ऑडियो-वीडियो वार में पार्टी की हो रही है किरकिरी, जानिए पूरा मामला Meerut News

मेरठ, जेएनएन। 24 जून को विधायक संगीत सोम और संघ से जुड़े ईश्वरचंद कंसल के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर हुई बातचीत में भाजपा नेता सुनील भराला पर कमेंट किए थे। अब 11 दिन बाद सुनील भराला के भाई अजय भराला की चिरोड़ी के बिट्टू से बातचीत की ऑडियो वायरल हुई है। इसमें विधायक का नाम लिए बगैर उनके बारे में काफी कुछ कहा गया है।

loksabha election banner

हमले को खुद विधायक द्वारा कराने का आरोप

ऑडियो में विधायक आवास पर हुए ग्रेनेड हमले को खुद विधायक द्वारा कराने का आरोप लगाया गया है। लॉकडाउन में राशन वितरण के नाम पर थाने से पांच-पांच लाख की वसूली तथा जमीन कब्जे के गंभीर आरोप हैं। अजय भराला ने स्वीकार किया है कि ऑडियो में उनकी बातचीत है। विधायक ने भी उनके ऊपर कुछ दिन पहले ही टिप्पणी की थी। भाजपा के दो नेताओं से जुड़ी इस ऑडियो-वीडियो के बाद विपक्षी नेता भी टिप्पणी करते रहे। उन्होंने कहा कि यही है भाजपा का चाल, चरित्र, चेहरा। यही है पार्टी विद डिफरेंस।

अजय भराला और बिट्टू चिरोड़ी की बातचीत का सार

बिट्टू और अजय भराला की बातचीत के दौरान निशाने पर संगीत सोम रहे। बिट्टू ने विधायक से जुड़े कई मुद्दे उठाए। उसमें विधायक के सियासी सफर, क्षेत्र में लोगों के उत्पीड़न, उल्टे-सीधे कामों में संलिप्तता से लेकर जमीन कब्जाने, पशु कटान का कारखाना चलाने तक के आरोप लगाए गए। इतना ही नहीं, कुछ वर्ष पूर्व कैंट स्थित आवास पर ग्रेनेड हमले को आडियो में अजय भराला ने खुद से किया गया हमला और ड्रामा कहा। इतना ही नहीं, इसमें एक सीओ की संलिप्तता की भी बात कही। इस दौरान कई बार अपशब्दों का भी प्रयोग किया गया।

ऑडियो वायरल होते ही बिट्टू बोले, दबाव में बनवाई

इस ऑडियो के वायरल होने के बाद अजय भराला से बातचीत करने वाले बिट्टू की वीडियो वायरल हो गई है। बिट्टू ने बताया कि अजय भराला मेरे दोस्त हैं। उन्होंने दो दिन पहले मुझे बुलाया। कहा कि तुमको 50 लाख का टेंडर देंगे। संगीत सोम विधायक के खिलाफ ऐसे बोलना है। शराब पिलाकर अलग-अलग कमरे में बैठकर एक ऑडियो रिकॉर्ड कराई। नहीं बनाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। अब ये लोग मेरी हत्या भी करा सकते हैं। उसके चंद मिनटों पर दूसरी वीडियो वायरल हो गई है, जो लावड़ के पंकज गुप्ता की है।

भाई पर जमीन कब्जाने का आरोप

पंकज ने ही 24 जून को विधायक के भाई पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया था। पंकज ने बताया कि हम जनसंघ से जुड़े हुए है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में अत्याचार हो रहा है। चाचा सुधीर कुमार की एक जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है। विधायक संगीत सोम के भाई सागर सोम अपने साथी मोहित शर्मा एक सैनी परिवार को आगे कर कब्जा कर रहे हैं। हमें धमकी देते हैं। धमकी देने वालों में चिरोड़ी और लावड़ के लोग हैं। मेरे चाचा ईश्वरचंद थाने के चक्कर लगाकर परेशान हो चुके हैं। मेरी प्रशासन से गुहार है कि हमारी मदद करें।

इनका कहना है

बिट्टू ने अपने वीडियो में बताया कि नशे की हालत में रिकॉर्डिंग कराई है। ये सब अच्छा नहीं है। मेरे ऐसे संस्कार नहीं हैं कि हम किसी के लिए खराब शब्दों का प्रयोग करें। 24 जून को हमारे वायरल हुए ऑडियो में भी अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया गया। हम किसी को गंदे शब्द नहीं बोलते हैं, मेरे माता-पिता ने भी मुझे ऐसे संस्कार नहीं दिए है।

- संगीत सोम, विधायक सरधना

अजय भराला या बिट्टू का कोई ऑडियो वायरल हुआ है, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है। ऑडियो सुनने के बाद ही उस पर कोई बयान दिया जा सकता है।

- सुनील भराला, भाजपा नेता

ऑडियो और वीडियो वायरल होने का मामला जानकारी में नहीं हैं, अभी तक किसी प्रकार की कोई शिकायत भी नहीं मिली है। यदि ऑडियो या वीडियो से पुलिस का मामला जुड़ा हुआ है तो इसकी जांच करा ली जाएगी।

- अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.