Move to Jagran APP

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : मेरठ में युद्ध स्‍तर पर पंचायत चुनाव की तैयारी, फीड हो रहा 18 हजार कर्मियों का डाटा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सरकार ने अप्रैल में कराने की घोषणा की है लेकिन उनकी तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं। चुनाव के लिए मतपत्र 2 दिन पहले ही पहुंच चुके हैं अब चुनाव ड्यूटी के लिए सरकारी विभागों के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का काम जारी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 04:07 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 04:07 PM (IST)
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : मेरठ में युद्ध स्‍तर पर पंचायत चुनाव की तैयारी, फीड हो रहा 18 हजार कर्मियों का डाटा
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कर्मचारीयों का डाटा फीड हो रहा है।

मेरठ, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सरकार ने अप्रैल में कराने की घोषणा की है लेकिन उनकी तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं। चुनाव के लिए मतपत्र 2 दिन पहले ही पहुंच चुके हैं अब चुनाव ड्यूटी के लिए सरकारी विभागों के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का काम जारी है। जनपद की 479 ग्राम सभा 12 क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत के चुनाव की तैयारी जोर-शोर से जारी है। पंचायत चुनाव कार्यालय पर रोजाना मेले सा माहौल है। चुनाव के लिए मतपत्र जनपद में लाकर सुरक्षित रखे जा चुके हैं।

loksabha election banner

मेरठ में पंचायत चुनाव की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। कई काम पूरे कर लिए गए हैं तो कई कामों का संचालन अभी जारी है। इसी संबंध में मतपत्र को सुरक्षित कर लिया गया है। ग्राम पंचायत सदस्य प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए अलग-अलग मतपत्र प्राप्त हुए हैं जिनकी संख्या लगभग 58 लाख है। मतपत्रों को राजकीय इंटर कॉलेज में पुलिस सुरक्षा में रखा गया है। अब मतदान और मतगणना की ड्यूटी के लिए जिले के लगभग 520 विभिन्न विभागों के कार्मिकों और अफसरों का डाटा फीड करने का काम किया जा रहा है।

सुरक्षा व चुनाव व्‍यवस्‍था के मद्देनजर जनपद के लगभग 2500 बूथ पर ड्यूटी के लिए अट्ठारह हजार से ज्यादा कार्मिकों का डाटा फीड किया जाएगा। 520 विभाग इसके लिए डाटा उपलब्‍ध करा रहे हैं। डाटा उपलब्ध कराने में लापरवाही करने वाले विभागों को जिलाधिकारी ने एक दिन पहले की चेतावनी दी थी। जिसका असर दिखाई देने लगा है। अधिकांश विभागों के कर्मचारी चुनाव कार्यालय में डाटा लेकर पहुंच रहे हैं।

अप्रैल से होने है पंचायत चुनाव

जिलों में त्रिस्‍तरी पंचायत चुनाव कराने के लिए अप्रैल में तय किया गया है। इस दौरान सभी जगहों पर चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है। खासकर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मतदान पत्र से लेकर कर्मचारियों की गणना और वोटर लिस्‍ट में सुधार संबंधी कार्य लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन अभी कई ऐसे कार्य हैं, जिनका समय से पूरा करने के लिए प्रशासन जुटा हुआ है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.