Move to Jagran APP

Panchayat Chunav In Meerut: शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी लेकिन ग्राम पंचायत रहेंगी अधूरी, जानिए कैसे

मेरठ जनपद की 479 में से 293 ग्राम पंचायतों के गठन के लिए 25 और 26 मई को वीडियो कांफ्रेसिंग और वर्चुअल के माध्यम से नवनिर्वाचित प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई जाएगी। इसके लिए लगभग सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 09:00 PM (IST)
Panchayat Chunav In Meerut: शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी लेकिन ग्राम पंचायत रहेंगी अधूरी, जानिए कैसे
पहली बैठक में कोरोना संक्रमण से गांव को बचाना होगा मुद्दा।

मेरठ, जेएनएन। Panchayat Chunav In Meerut कोरोना महामारी के बीच गांव-देहात के विकास की गति प्रदान करने के लिए आज और कल ग्राम पंचायतों का गठन कर शपथ ग्रहण कराई जाएगी। दो दिन शपथ ग्रहण कराने के बाद 27 मई को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से गांवों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए किए जाने वालों प्रयासों को लेकर मंथन होगा और विकास के लिए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

loksabha election banner

सभी तैयारियां लगभग पूरी

जनपद की 479 में से 293 ग्राम पंचायतों के गठन के लिए 25 और 26 मई को वीडियो कांफ्रेसिंग और वर्चुअल के माध्यम से नवनिर्वाचित प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई जाएगी। इसके लिए लगभग सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। विकास खंड परिसर में सोमवार को शपथ ग्रहण से संबंधित अधिसूचना चस्पा कर दी गई। साथ ही संबंधित प्रधानों को भी इस संबंध में जानकारी उपलब्ध करा दी गई। सोमवार को शपथ ग्रहण कराने के संबंध में विकास खंड वार ग्राम पंचायत सचिव की तैनाती भी कर दी गई। साथ ही शपथ ग्रहण कराने के लिए उन्हें जरूरी बातों को भी समझाया गया। उधर, तमाम तैयारियां पूर्ण होने के बाद भी जनपद की 186 ग्राम पंचायतों का गठन ग्राम पंचायत सदस्यों का चयन न होने के कारण नहीं हो सकेगा। शपथ ग्रहण के बाद उपचुनाव के माध्यम से खाली ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों को भरा जा सकेगा।

कोरोना की रोकथाम पर होगा मंथन

शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 27 मई को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी। जिसमें कोरोना की रोकथाम और गांवों को संक्रमण से बचाने के लिए किए जाने वाने प्रयासों पर मंथन होगा। साथ ही गांवों में तैनात निगरानी समिति को ओर अधिक सतर्क करने और गावं में विकास कार्यों को लेकर भी कार्ययोजना तैयार की जाएगी। विशेष रूप से गांवों को संक्रमण से बचाने पर ही जोर रहेगा।

इनका कहना है

शपथ ग्रहण कराने की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। 25 और 26 मई को वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग और वर्चुअल के माध्यम से शपथ ग्रहण कराई जाएगी। इसके बाद 27 मई को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी। जिसमें कोरोना संक्रमण से गांवों को बचाने के साथ विकास कार्यों को लेकर विचार-विमर्श होगा।

- आलोक सिन्हा, डीपीआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.