Move to Jagran APP

Coronavirus: लखनऊ से आई अफसरों की विशेष टीम के साथ इस तरह तैयार की कोरोना से जंग की रणनीति

मेरठ जनपद में कोरोना संक्रमण के बेतहाशा बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने फिर से लखनऊ से अफसरों की विशेष टीम भेजी है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 04:24 PM (IST)
Coronavirus: लखनऊ से आई अफसरों की विशेष टीम के साथ इस तरह तैयार की कोरोना से जंग की रणनीति
Coronavirus: लखनऊ से आई अफसरों की विशेष टीम के साथ इस तरह तैयार की कोरोना से जंग की रणनीति

मेरठ, जेएनएन। मेरठ जनपद में कोरोना संक्रमण के बेतहाशा बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने फिर से लखनऊ से अफसरों की विशेष टीम भेजी है। नोडल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद रविवार देर रात मेरठ पहुंचे। सोमवार सुबह उन्होंने पहले कमिश्नर से मुलाकात की और उसके बाद विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक करके कोरोना के प्रकोप को कम करने की रणनीति तैयार की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि सरकार ने मौतों के कारण की जांच का और इन्हें रोकने के उपाय करने का आदेश दिया है। मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग से मेरठ मेडिकल कॉलेज में अब तक हुई स्थानीय व अन्य जनपदों के एक एक व्यक्ति की मौत के कारण की रिपोर्ट मांगी गई है। उसी के आधार पर मेरठ में हो रहे अत्यधिक मौतों को रोकने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। 

loksabha election banner

नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद ने सोमवार को सबसे पहले कमिश्नर अनीता सी मेश्राम से उनके कैंप कार्यालय पर मुलाकात की। मेरठ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की स्थिति पर विचार विमर्श किया और उनसे संबंधित जानकारियां प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में 1-1 विभाग के अफसरों से अलग-अलग बात की। डीएम और सीडीओ के बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सीएमओ से भी तमाम जानकारियां ली।

दोपहर में 2:00 बजे से उन्होंने बचत भवन में सभी संबंधित विभागों के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौतों पर अंकुश लगाने के लिए अफसरों से बातचीत की और उनके सुझाव लिए।

बैठक के बाद नोडल अधिकारी गुरु प्रसाद ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि शासन ने मेरठ में कोरोना से हो रही मौतों को कम करने और उसमें यदि कहीं लापरवाही है तो उसका पता लगा कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन और सीएमओ से मेरठ में हुई स्थानीय और अन्य जनपदों के लोगों की मौत के कारणों की रिपोर्ट मंगलवार सुबह तक मांगी गई है। मौत के कारणों का अध्ययन करके आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में डीएम अनिल ढींगरा सीडीओ निशा दुबे सीएमओ डॉ राजकुमार समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। शाम में उन्होंने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड वार्ड का निरीक्षण भी किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.